2024 Force Gurkha 5 Door का पहला टीजर आया सामने, Thar को देने कड़ी टक्कर जल्द होगी लॉन्च

2024 Force Gurkha 5 Door Teaser: फोर्स मोटर्स में भारतीय बाजार में अपनी नई पांच डोर फोर्स गुरखा की पहली टीचर को पेश कर दिया है। फोर्स गुरखा 5 डोर को लगातार 2 वर्षों से भारतीय बाजार में परीक्षण करते हुए देखा जा रहा है, और अब इसे बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी के तरफ से अब इसकी पहली टीचर छवि को ऑनलाइन वेबसाइट पर जारी किया गया है। 

2024 Force Gurkha 5 Door
2024 Force Gurkha 5 Door

2024 Force Gurkha 5 Door Design 

आगामी 5 डोर फोर्स गुरखा का डिजाइन वर्तमान तीन डोर गोरख की तुलना में काफी नया और अपडेटेड होने वाला है। इसमें कई कॉस्मेटिक परिवर्तन में देखने को मिलने वाला है। सामने की तरफ इसमें एक नई प्रोजेक्टर हैडलाइट सेटअप के साथ नया एलइडी डीआरएल मिलने वाला है। इसके अलावा साइट प्रोफाइल में भी आओ 18 इंच के नया डुएल टोन एलॉय व्हील स्पेस किया जाएगा।

2024 Force Gurkha 5 Door
2024 Force Gurkha 5 Door

वही पीछे की तरफ में भी इसमें नया टेल गेट माउंट स्पेयर व्हील के साथ लैडर और इसी के साथ स्नर्कल दिया जाने वाला है, जो की तीन डोर फोर्स गुरखा में भी उपलब्ध है। आगामी 5 डोर फोर्स गुरखा का डिजाइन वर्तमान मॉडल के तुलना में काफी ज्यादा बोल्ड और एग्रेसिव होने वाला है, इसके रोड उपस्थिति भी अन्य गाड़ियों की तुलना में काफी ज्यादा बेहतर होने वाला है।

2024 Force Gurkha 5 Door Interior And Features

2024 Force Gurkha 5 Door
features

पीछे सामने आई जासूसी छवियों के अनुसार आगामी पांच डोर फोर्स गुरखा अपने पुराने संस्करण के समान केबिन के साथ पेश होने वाला है। हालाकि केबिन में कई कॉस्मेटिक परिवर्तन भी देखने को मिलने वाले हैं। इसमें डार्क ग्रे केबिन थीम के साथ कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की सुविधा भी दी जा सकती है। इसमें तीन डोर फोर्स गुरखा के समान सीटिंग लेआउट के साथ एक नया दुसरी पंक्ति और तीसरी पंक्ति सीटिंग मिलने वाला है। इसे 7 सीटर, 9 सीटर और 6 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाने वाला है। 

वहीं सुविधाओं में भी इसे 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ मैन्युअल एक कंट्रोल और एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में इसके दूसरी और पहली पंक्ति के लिए पावर विंडो, ड्यूल एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा मिलने वाला है। उम्मीद किया जा रहा है कि तीन डोर फोर्स गुरखा की तूलना में इसमें और कई नई फीचर्स दिया जा सकता है। 

2024 Force Gurkha 5 Door Engine Specifications 

2024 Force Gurkha 5 Door
engine

बोनट के नीचे 5 डोर फोर्स गुरखा को तीन डोर फोर्स गुरखा के समान ही इंजन मिलने वाला है। इसे 2.6 लीटर डीजल इंजन के साथ संचालित किया जा सकता है जो कि वर्तमान में 90 बीएचपी और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। ‌ हालांकि बड़ी फोर्स गुरखा में यह और अधिक पावर जेनरेट करने वाली है।

इसे पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 4wd के साथ को लॉ रेंज ट्रांसफर केस मिलने वाला है, जो कि इसे खराब से खराब रास्तों में निकलने में काफी ज्यादा मदद करता है। फोर्स गुरखा अपनी ऑफ रोड कैपेबिलिटी के लिए अधिक जानी जाती है। 

Mahindra Thar 5 Door का जलवा देख मारूति की हिली दुनिया, गजब के एडवांस फीचर्स और सुविधा के साथ होगी लॉन्च

2024 Force Gurkha 5 Door Price And Rivals

आगामी 5 रोड फोर्स गुरखा कीमत भारतीय बाजार में करीबन 16 लाख रुपए एक्स शोरूम के साथ शुरू होने की उम्मीद है। जबकि लांच होने के बाद इसका मुकाबला भारतीय बाजार में सीधी तौर पर आगामी 5 डोर महिंद्रा थार के साथ होने वाली है। इसी के साथ वर्तमान में उपलब्ध मारुति सुजुकी जिम्नी के साथ भी इसका मुकाबला होने वाला है। 

2025 Hyundai Creta EV पहली जासूसी छवि आई सामने, एडवांस फीचर्स और पॉवर से भरपूर