2024 Honda Amaze Facelift launch होने को तैयार, नई डिज़ाइन के साथ नए फीचर्स 

2024 Honda Amaze Facelift Launch Date in India: होंडा मोटर्स भारतीय बाजार में बहुत जल्द अपनी नई जनरेशन होंडा अमेज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। होंडा अमेज वर्तमान में एंट्री लेवल सेडान सेगमेंट के अंदर आने वाली एक बेहतरीन कार है, जिसमें की आपको बेहतरीन माइलेज के साथ आरामदायक सीट मिलता है। होंडा लगातार भारतीय बाजार में अपनी गाड़ियों को अपडेट कर रही है, और इसी के साथ कई नई गाड़ियों की लांचिंग के बारे में भी विचार कर रही है। 

2024 Honda Amaze Facelift Design 

2024 Honda Amaze Facelift
2024 Honda Amaze Facelift

आगामी नई जनरेशन होंडा अमेज फेसलिफ्ट होंडा सिटी और होंडा एलीवेट के प्लेटफार्म पर ही आधारित होने वाला है, हालांकि यह उनकी तुलना में छोटा व्हीलबेस के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही होंडा अमेज को नई ग्रिल के साथ नया एलईडी हेडलाइट सेटअप और एलइडी फोग लाइट के साथ संशोधित बंपर मिलने वाला है। इसके अलावा साइट प्रोफाइल में भी इसे नया डायमंड कट एलॉय व्हील्स के साथ कई कॉस्मेटिक परिवर्तन देखने को मिलने वाले हैं। इसके पीछे की तरफ भी नया एलईडी टेल लाइट के साथ स्पोर्टी बंपर दिया जाएगा।‌ आगामी नई जनरेशन होंडा अमेज की रोड उपस्थित वर्तमान मॉडल की तुलना से अधिक होने वाली है। 

2024 Honda Amaze Facelift Cabin 

अंदर की तरफ केबिन में भी हमें बड़े स्तर पर परिवर्तन देखने के मिलने वाला है। आगामी नई जनरेशन होंडा अमेज में संशोधित डैशबोर्ड लेआउट के साथ एक नया सेंट्रल कंसोल और होंडा एलीवेट के समान स्टीयरिंग व्हील मिलने वाला है। इसमें साथ ही अंदर की तरफ अब और अधिक आरामदायक यात्रा के लिए नई लेदर सीट दी जाएगी। 

2024 Honda Amaze Facelift
2024 Honda Amaze Facelift interior

Features And Safety 

सुविधाओं की बात करें तो इसे होंडा एलीवेट के ही समान फीचर्स मिलने वाले हैं। बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार तकनीकी, एयर प्यूरीफायर, क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग और प्रीमियम साउंड सिस्टम शामिल है। 

सुरक्षा सुविधा में भी इसे अब मल्टीप्ल एयरबैग के साथ ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा मिलने वाला है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसे ADAS लेवल 2 की कुछ फीचर्स के साथ भी संचालित किया जा सकता है। जैसे की ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम। 

2024 Honda Amaze Facelift Engine 

बोनट के नीचे नई जनरेशन होंडा अमेज को 1.2 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जा सकता है, जो की 90 बीएचपी और 110 एनएम का टॉर्क जनरेट करने वाली है। यह इंजन विकल्प पर 5 स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन के साथ पेश होने वाला है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई भी पुष्टि नहीं की गई है, कि इस सीएनजी संस्करण में पेश किया जाएगा या नहीं। 

Launch Date in India 

कुछ बड़े मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई जनरेशन होंडा अमेज फेसलिफ्ट को 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। 

Price And Rivals 

आगामी नई जनरेशन होंडा अमेज की कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से प्रीमियम होने वाली है। वहीं पर लांच होने के बाद इसका मुकाबला सीधे तौर पर Tata Tigor, Hyundai Aura ओर Maruti Suzuki Dzire facelift के साथ होगा।

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।