Maruti ने किया बड़ा धमाका, 30 kmpl की बवाल माइलेज ओर शानदार फीचर्स वाली इस गाड़ी पर ऑफर की भरमार 

Maruti Baleno Offer in August: मारुति सुजुकी अपनी गाड़ियों पर इस 15 अगस्त के शुभ अवसर पर बेहतरीन ऑफर का ऐलान कर रही है। ‌ मारुति अपने ग्राहकों के लिए अपने सभी गाड़ियों पर बेहतरीन ऑफर दे रही है, हालांकि कुछ गाड़ियां इस लिस्ट में शामिल नहीं होने वालीहै। ‌ और इसी में से एक नाम मारुति सुजुकी बलेनो का भी है जिस पर कंपनी की तरफ से बेहतरीन ऑफर का ऐलान किया गया है। ध्यान रखें यह ऑफर केवल इसी महीने तक मान्य रहने वाला है। ‌

मारुति सुजुकी बलेनो कम कीमत में आने वाली कंपनी की तरफ से एक प्रीमियम कार है, जिसमें की आपको 30 Kmpl का शानदार माइलेज के साथ एडवांस्ड फीचर्स मिलता है। आगे इसके बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

Maruti Baleno price and offer lsit

Maruti Baleno
Maruti Baleno

मारुति सुजुकी बलेनो की कीमत भारतीय बाजार में 6.66 लाख रुपए से शुरू होकर 9.83 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और सात रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। वर्तमान में कंपनी की तरफ से इस पर 53,100 को ऑफर दिया जा रहा है। हालांकि इसमें नगद छूट और एक्सचेंज बोनस के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। 

अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें। 

इंजन और माइलेज 

नई जनरेशन अपडेटेड मारुति सुजुकी बलेनो को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 90 Bhp और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसी के साथ कंपनी से सीएनजी तकनीकी के साथ भी पेश करती है जहां पर यह 77.5 Bhp और 98.5 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। अधिक माइलेज के लिए कंपनी के पेट्रोल इंजन में आइडल इंजन स्टार्ट स्टॉप फीचर्स भी देती है। 

मारुति दावा करती है किया मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 20.33 kmpl का माइलेज देती है, जबकि एमटी गियर बॉक्स के साथ यह 22.94 kmpl का माइलेज का दावा करती है। सबसे अधिक सीएनजी तकनीकी के साथ 30.61 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। 

फीचर्स और सुरक्षा 

मारुति सुजुकी बलेनो मैं आपको 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलती है। ‌ इसके अलावा भी इसमें हेड अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, बिना चाबी के एंट्री, ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और चार स्पीकर साउंड सिस्टम के साथ दो ट्वीटर्स मिलते हैं। 

सुरक्षा में सिक्स एयर बैग, टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम, सभी पैसेंजर्स के लिए 3 पॉइंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हिल हॉल एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट मिलता है। ‌

Also Read:- 26 के माइलेज के साथ Maruti की नई XL6 ने की सबकी बोलती बंद, पॉवरफुल इंजन ओर लेटेस्ट फीचर्स 

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।