30kmpl के धांसू माइलेज के साथ नए अवतार में लॉन्च हो रही 2024 Maruti S-Cross, लग्जरी फीचर्स के साथ

2024 Maruti S-Cross: भारतीय बाजार की सबसे फेमस फोर व्हीलर का निर्माता कंपनी में से एक मारुति सुजुकी है, जो अपने फेमस एसयूवी के लिए मार्केट में जानी जाती है, साथ ही लोग इनकी कारों को काफी ज्यादा पसंद भी करते हैं। मारूति अपनी क्रॉसओवर मारुति एस-क्रॉस को भारतीय बाजार में फिर से लांच करने जा रही है, जो एक स्पोर्टी डिजाइन और दमदार माइलेज वाली एक शानदार एसयूवी होगी।

साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इसे पेट्रोल वेरिएंट और सीएनजी वेरिएंट के साथ-साथ लॉन्च करने जा रही है। साथ ही इस मारुति की सीएनजी वेरिएंट 30 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज भी देती है। तो अगर आप अपने लिए एक स्टाइलिश एसयूवी की तलाश में है, तो यह गाड़ी आपके लिए एक बेस्ट विकल्प हो सकता है, जो कई आधुनिक तकनीक से लैस है। तो चलिए मारुति एस-क्रॉस के अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

2024 Maruti S-Cross के फीचर्स

2024 मारुति एस-क्रॉस को कई लग्जरी फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें और एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, रेन रेसिंग वाइपर, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, एलइडी प्रोजेक्टर हैडलाइट और 16 इंच के एलॉय व्हील दिए जाएंगे।

इसके अलावा इसके सुरक्षा सुविधा की बात करें तो इसमें छह एयरबैग, EBD के साथ एबीएस, हिल होल्ड असिस्ट, लेदर सीट्स और पीछे पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा दिया जाएगा। 

2024 Maruti S-Cross
2024 Maruti S-Cross

2024 Maruti S-Cross के इंजन

2024 मारुति एस क्रॉस के के इंजन की बात करें तो इसमें तो इस तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन हमें उम्मीद है की मारुति एस क्रॉस के जैसे इंजन हो सकता है, जो 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, यह 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। जो 5 स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक चार स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है। यह माइल्ड हाइब्रिड तकनीक एस क्रॉस के मैनुअल और ऑटोमेटिक के साथ वर्तमान में उपलब्ध है। 

2024 Maruti S-Cross कि कीमत

2024 मारुति एस-क्रॉस की कीमत की बात करें तो इस तरह की अभी तक कोई जानकारी नही आई है। लेकिन मीडिया सूत्रों के अनुसार इसके बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 7 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए हो सकती है, और इसे एक्स शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Read More:- Mahindra Thar ROXX के बाद Mahindra का एक ओर बड़ा धमाल, लॉन्च हुआ Mahindra की New XUV 500 कार 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years