Maruti के रातों की नींद उड़ा रही 36kmpl की फाड़ू माइलेज वाली Tata की ये जबरदस्त माइलेज वाली कार

2024 Tata Nano: टाटा मोटर्स के द्वारा पेश की गई टाटा नैनो एक कॉम्पैक्ट हैचबैक कार है। यह भारत में किफायती कीमत पर मिलने वाली कारों में से एक है। यह गाड़ी अपने कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है। साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स भी देखने को मिलता है। अगर आप एक बेहतरीन माइलेज वाली फोर व्हीलर गाड़ी की खोज में तो आपके लिए टाटा नैनो बेस्ट विकल्प हो सकता है। तो चलिए टाटा नैनो के अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

2024 Tata Nano कि कीमत

टाटा नैनो एक कॉन्पैक्ट हैचबैक फोर व्हीलर कार है। इस गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत इसकी कम कीमत है, और यह कार भारत की सबसे सस्ती कारों में से एक है। इस टाटा नैनो को भारतीय बाजार में कल 8 वेरिएंट में पेश किया गया है। टाटा नैनो कि शुरुआती वेरिएंट की कीमत 2.6 लाख रुपए है, जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत 2.89 लाख रुपए है। बताई गई कीमत दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है।

2024 Tata Nano
2024 Tata Nano

2024 Tata Nano के फीचर्स लिस्ट

टाटा नैनो के फीचर्स की बात करें तो इसमें शक्तिशाली ऐसी, आगे वाईपर और वॉशर, आगे फोग लैंप, ड्यूल ग्लोव बॉक्स, सेंट्रल लॉकिंग, बूस्टर असिस्टेड ब्रेक, पावर स्ट्रिंग और रिमोट कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स शामिल है। इसके अलावा इसमें आगे की हवादार सीटें, आगे की पावर विंडो और ब्लूटूथ सीडी MP3 बॉक्स में कनेक्टिविटी के साथ म्यूजिक सिस्टम भी शामिल है।

2024 Tata Nano इंजन और माइलेज

टाटा नैनो के इंजन की बात करते इसमें 624 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है। जो 38 बीएचपी पावर और 51 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल या 5 स्पीड ऑटोमेटिक मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आती है। वही इसके माइलेज की बात करें तो पेट्रोल इंजन के साथ यह इंजन 25.39 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इसके अलावा सीएनजी वेरिएंट के साथ यह गाड़ी 36 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देती है।

Read More:- 26kmpl कि माइलेज के साथ मार्केट में भौकाल मचा रही Maruti Brezza, फीचर्स है सबसे खास

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years