Ola का खेल करने समाप्त,, आ गई TVS की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज मे 150km रेंज

2024 TVS iQube ST: भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। और लगातार नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन का निर्माण बहुत तेजी के साथ हो रहा है। इसी के साथ टीवीएस ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube ST को लांच कर दिया है। जिसमें आपको काफी शानदार रेंज देखने को मिल रहा है यह स्कूटर इस समय भारतीय बाजार में काफी चर्चा में है तो चलिए जानते हैं आगे इस स्कूटर के बारे में सभी जानकारी। 

2024 TVS iQube ST Price

टीवीएस के इस स्कूटर को भारतीय बाजार में पांच वेरिएंट के साथ पेश की गई है। इसकी शुरुआती वेरिएंट की कीमत 1,27,469 रुपए और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 2,12,917 रुपए ऑन रोड है। वहीं इसकी रेंज की बात करें तो इसके साथ आपको काफी शानदार रेंज देखने को मिलता है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ आपको 150 किलोमीटर तक का शानदार रेंज मिल रही है। 

2024 TVS iQube
2024 iQube

2024 TVS iQube Range

iQube ST की बैट्री पैक और रेंज की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ आपको 5 बैटरी विकल्प मिलते हैं लेकिन इनमें सबसे ज्यादा पॉपुलर 3.4 किलो वाट जो आपको 100 किलोमीटर तक का शानदार रेंज देता है।

यह बैटरी पैक को 3 घंटे में 80% तक का चार्ज किया जा सकता है या 950 वाट का पावरफुल चार्जर के साथ खाता है। इसके अलावा इसमें आपको एक 5.1 किलोवाट का बैट्री पैक मिलती है जो 150 किलोमीटर तक का शानदार रेंज देती है। इसे 950 वाट की पावरफुल चार्जर से चार्ज किया जाता है। यह चार्जर इस बैटरी को 4 घंटे 18 मिनट में 80% तक चार्ज कर देती है। 

Features

टीवीएस iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसके साथ आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टीवीएस स्मार्टक्सकनेक्ट के द्वारा इसकी सारी जानकारी आप अपने स्मार्टफोन में प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा इसमें आपको जिओ फेसिंग, टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्टम, राइड स्टेटस, चार्जिंग पोजीशन, बैटरी स्टेटस के अलावा इसके साथ आपको 7 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा इसमें आपको स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन के साथ-साथ आपको थीप पलट, हिल असिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

Brakes

टीवीएस iQube के सस्पेंशन और ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए इसमें आगे की ओर टेलीस्कोपिक और पीछे की तरफ डुअल सॉक आब्जर्वर के द्वारा इसे नियंत्रित किया गया है। और इसके ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए इसमें सामने की तरफ डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक को जोड़ा गया है। टीवीएस आइक्यूब स्कूटर में आगे और पीछे दोनों तरफ आपको ट्यूबलेस टायर के साथ 12 इंच के पहिए देखने को मिलते हैं। 

Also Read:- Bajaj की हेकड़ी निकाल रही है TVS की नई नवेली Apache Bike, दमदार इंजन और फाड़ू माइलेज से मचा रही धूम 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years