Tata Punch Facelift 2025 New Spy Images, New Features and Safety 

Tata Punch Facelift 2025: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन टाटा पंच फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे की उम्मीद किया जा रहा है कि 2025 तक बिक्री पर उपलब्ध कर दिया जाएगा। कुछ समय पहले ही टाटा मोटर्स ने अपनी नई जनरेशन टाटा पंच इलेक्ट्रिक को भी भारतीय बाजार में अनावरण किया है जो की इलेक्ट्रिक सेगमेंट के अंदर कम कीमत में आने वाली एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक एसयूवी है। और अब कंपनी इसके पेट्रोल संस्करण को एक नए अवतार के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। 

टाटा पंच को भारतीय बाजार में पहली बार 2021 में लॉन्च किया गया था, और यह तब से माइक्रो कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के अंदर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी बनी हुई है। ‌ इसे भारतीय सड़कों पर पूर्ण छलावरण के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया है। और इसी के साथ इसकी पहली जासूसी छवि भी सामने आई है जिसके बारे में आगे निम्नलिखित तौर पर जानकारी दी गई है। 

Tata Punch Facelift 2025
Tata Punch Facelift 2025

Tata Punch Facelift 2025 Spy images

जासूसी छवि के अनुसार टाटा पंच पेट्रोल संस्करण को इसके इलेक्ट्रिक संस्करण से प्रेरित होकर कई डिजाइन अपडेट और फीचर्स अपडेट मिलने वाले हैं। उम्मीद किया जा रहा है कि इसमें अब नया डिजाइन किया गया ग्रिल के साथ एलइडी डीआरएल और हेडलाइट सेटअप के साथ नया फोग लाइट सेटअप मिलने वाला है। 

Tata Punch Facelift 2025
Tata Punch Facelift 2025

हालांकि इसके साइड प्रोफाइल में कोई भी बड़ा परिवर्तन हमें देखने को नहीं मिलता है, लेकिन इसमें नया डिजाइन किया गया एलॉय व्हील्स की पेशकश की जाने वाली है। 

वही पीछे की तरफ में भी हमें संशोधित बंपर के साथ नई एलइडी हैडलाइट टेल लाइट सेटअप के साथ स्टॉप लैंप अमाउंट और कई छोटे-मोटे परिवर्तन देखने को मिलने वाले हैं। 

आगामी टाटा पंच फेसलिफ्ट पुरानी जनरेशन की तुलना में काफी बेहतरीन रोड उपस्थिति दर्ज करवाने वाली है। 

Tata Punch Facelift 2025
Tata Punch Facelift 2025

Tata Punch Facelift 2025 Cabin And Features

अंदर की तरफ केबिन में भी हमें संशोधित डैशबोर्ड लेआउट के साथ केंद्रीय कंसोल और इसके इलेक्ट्रिक संस्करण से प्रेरित स्टेरिंग व्हील की पेशकश के जाने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें नया लेदर सीट के साथ AC इवेंट और पीछे की यात्रियों के लिए एक कंट्रोल और साथ में यूएसबी चार्जिंग सॉकेट दिया जाने वाला है। इसे और ज्यादा आरामदायक बनाने की कोशिश की संभावना है। 

वही सुविधाओं में भी यह इलेक्ट्रिक अवतार से प्रेरित होने वाली है। इसमें 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10.5 इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कर प्ले कनेक्टिविटी और वायरलेस मोबाइल चार्ज कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ आगे की तरफ हवादार सीट, क्रूज कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर, बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम पर एंबिएंट लाइटिंग मिलने वाला है। ‌

Tata Punch Facelift 2025
features( Ev punch)

Tata Punch Facelift 2025 Safety features 

सुरक्षा सुविधा में इसे 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम मिलने वाला है। वहीं पर वर्तमान टाटा पांच में सामने की तरफ दो एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा और कई सुरक्षा सुविधा उपलब्ध है। 

Tata Nexon EV पर कंपनी ने दे दी लाखों का ऑफर, शोरुम के बाहर लेने को लगी लंबी कतारें, अभी बस इतनी कीमत पर

Tata Punch Facelift 2025 Engine Specifications

बोनट के नीचे इसे वर्तमान इंजन विकल्प के साथ ही संचालित किया जाने वाला है। इंजन विकल्प में कोई भी परिवर्तन नहीं किया जाएगा। 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन जो की 88 बीएचपी और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है और यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌

यही इंजन विकल्प का प्रयोग इसके सीएनजी संस्करण में भी किया जाता है जहां पर यह 73.5 बीएचपी और 103 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगामी टाटा पंच फेसलिफ्ट को सीएनजी तकनीकी के अंदर पांच स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा मिल सकती है, जिस प्रकार से टाटा टियागो सीएनजी और tata tigor सीएनजी को दिया गया है। 

Tata Curvv vs Hyundai Creta Specification किसे लेना में ज्यादा समझदारी, देख उड़ जायेंगे होश

Tata Punch Facelift 2025 Price And Launch Date in India 

टाटा पंच फेसलिफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 6 लाख रुपए से ही शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि यह कीमत ज्यादा भी हो सकती है। वहीं पर इसे 2025 की शुरुआत में भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की संभावना है। 

Tata Punch Facelift 2025 Rivals 

लॉन्च होने के बाद टाटा पंच फेसलिफ्ट का मुकाबला भारतीय बाजार में सीधी तौर पर Hyundai Exter के साथ Maruti Fronx, Citroen C3, Nissan Magnite ओर Renault Kiger के साथ होता है। 

image and spy news source:- motorbeam

vahankhabar.com

vahankhabar.com has been writing content on our website for a long time which covers news of bikes, cars and smartphones