अगले महीने लॉन्च को तैयार Tata Altroz Racer Edition , जबरदस्त पॉवर के साथ होगा एडवांस फीचर्स 

Tata Altroz Racer Edition Launch:  टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रोज को एक नए एडिशन के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टाटा अल्ट्रोज रेसर एडिशन मुख्य रूप से हुंडई i20 N Line के साथ मुकाबला करने वाली है। उम्मीद किया जा रहा है कि टाटा अल्ट्रोज रेसर एडिशन को अगले महीने जून 2024 में लॉन्च किया जा सकता है। आगामी अल्ट्रोज रेसर एडिशन में कई कॉस्मेटिक परिवर्तनों के साथ नए इंजन विकल्प और बेहतरीन फीचर्स मिलने वाला है। 

Tata Altroz Racer Edition 

Tata Altroz Racer Edition
Tata Altroz Racer Edition

टाटा अल्ट्रोज रेसर एडिशन को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में अनावरण किया गया था। इसके बाद इसे भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में भी टाटा के यार्ड में प्रदर्शित किया गया है। और अब इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना है। 

आगामी टाटा अल्ट्रोज रेसर एडिशन में कई बेहतरीन डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलने वाले हैं। इसके साथ ही इसमें कई स्थानों पर लाल रंग का प्रयोग भी देखने को मिलने वाला है। 

अल्ट्रोज रेसर एडिशन को ग्लोसी ब्लैक रूफ के साथ, ORVM, और एलॉय व्हील्स के साथ ग्रिल और बंपर में मिलने वाला है। वही इसके हुड पर दो सफेद पट्टी भी मिलने वाली है, जो की इसके लुक को चार चांद लगा देती है। 

Cabin and features 

अंदर की तरफ केबिन में भी हमें डुएल टोन रंग विकल्प मिलने वाले हैं। अंदर की तरफ केबिन में हमें ब्लैक के साथ लाल रंग विकल्प मिलने वाला है। इसके साथ ही इसके सीटों पर भी लाल और सफेद रंग की पट्टी मिलने वाली है। अंदर केबिन केबिन में गियर नॉब, AC वेंट्स और डैशबोर्ड में भी लाल एलिमेंट्स का प्रयोग किया गया है। इसके साथ ही सीटों पर रेसर एडिशन की बैचिंग भी देखने को मिल सकती है। 

Tata Altroz Racer Edition
features

वही सुविधाओं की बात करें तो इसमें 10.25 इंच बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलने वाली है। अन्य सुविधाओं में से सेगमेंट की पहली हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट, 360 डिग्री कैमरा, हेड उप डिस्प्ले, वॉइस एसिस्ट सनरूफ, एंबिएंट लाइट, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल और बेहतरीन साउंड सिस्टम मिलता है। 

वहीं सुरक्षा सुविधा में भी इसे स्टैंडर्ड तौर पर सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD मिलने वाला है। 

Tata Altroz Racer Edition Engine 

बोनट के नीचे टाटा अल्ट्रोज रेसर एडिशन को 1.2 लीटर तीन सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाएगा। यह इंजन 120 बीएचपी और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प सिक्स स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश होने वाला है। 

Price And Rivals 

Tata Altroz Racer Edition की कीमत भारतीय बाजार में इसको नॉर्मल वेरिएंट की कीमत से प्रीमियम होने वाली है। 

जबकि लांच होने के बाद इसका मुकाबला मुख्य रूप से हुंडई i20 N Line के साथ होगा। लेकिन इसके नॉर्मल वेरिएंट का मुकाबला Maruti Baleno ओर Toyota Glanza के साथ होता है। 

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।