कम कीमत और टॉप मॉडल में मिल रही है Mahindra की नई मिनी Scorpio, आया ये धमाकेदार मौका

Mahindra TUV300, जिसे अब बोलेरो नियो के नाम से जाना जाता है, भारतीय बाजार में एक किफायती 7-सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी हुआ करती थी। यह कार साल 2015 में लॉन्च हुई थी और इसे साल 2021 में बंद कर दिया गया था। फिर भी, जो लोग एक spacious और किफायती 7-सीटर SUV ढूंढ रहे हैं, उनके लिए यह एक अच्छा इस्तेमाल किया हुआ विकल्प हो सकती है। आइए, निष्क्रिय हो चुकी महिंद्रा टीयूवी300 पर नज़र डालें और इसकी खासियतों को जानें:

Mahindra TUV300 शानदार डिजाइन और आराम 

Mahindra TUV300 एक मस्कुलर और डिजाइन वाली एसयूवी है। इसमें एक लंबा बोनट, ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस और चौड़े पहिए हैं, जो इसे एक दमदार SUV का लुक देते हैं. इसके इंटीरियर में भी काफी जगह है और यह 7 लोगों को आराम से बिठा सकती है। दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीटों को मोड़ा जा सकता है, जिससे सामान रखने के लिए काफी जगह बन जाती है। 

Mahindra TUV300 ईंधन दक्षता और प्रदर्शन

टीयूवी300 में सिर्फ एक 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन का विकल्प आता था। यह इंजन 100 bhp की पावर और 240 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता था। माइलेज के मामले में, टीयूवी300 लगभग 18.49 किमी/लीटर का माइलेज देती है, जो कि इस सेगमेंट के लिए अच्छा माना जाता है। 

Mahindra TUV300 सुरक्षा

टीयूवी300 विभिन्न प्रकार के फीचर्स से लैस थी, जिनमें डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), सेंट्रल लॉकिंग, पावर स्टीयरिंग, इलेक्ट्रिकली adjustable विंग मिरर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल थे। टॉप वेरिएंट में आपको रूफ रेल, फॉग लैंप्स, अलॉय व्हील्स और लेदर सीट अपहोल्स्टरी जैसे फीचर्स भी मिल जाते थे। सुरक्षा के मामले में, टीयूवी300 को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली थी। 

Mahindra TUV300 कीमत

चूंकि टीयूवी300 का प्रोडक्शन बंद हो चुका है, इसलिए इसकी कोई नई कार कीमत उपलब्ध नहीं है। लेकिन, आप इसे इस्तेमाल किया हुआ विकल्प के तौर पर लगभग 8.59 लाख रुपये से लेकर 10.61 लाख रुपये के बीच खरीद सकते हैं।  सही कीमत कार की कंडीशन, माइलेज और वेरिएंट पर निर्भर करेगी।

यह भी पढ़े –

vahankhabar.com

vahankhabar.com has been writing content on our website for a long time which covers news of bikes, cars and smartphones