Yamaha की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक MT 15 बनी लोंडो की पहली पसंद, जबरदस्त पावर से उड़ा रहा सबका होश

Yamaha MT 15 यामाहा की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। यह स्ट्रीट फाइटर नेकेड मोटरसाइकिल है जो दमदार पावर के साथ भारतीय बाजार में तहलका मचाती रहती है। यह दमदार पावर के साथ-साथ दमदार माइलेज और बेहतरीन फीचर्स के लिए भी जानी जाती है। इसलिए आजकल की नौजवान युवा यामाहा एमटी-15 को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। चलिए विस्तार से जानते हैं यामाहा एमटी-15 के बारे में सारी जानकारी। 

Yamaha MT 15 कीमत और माइलेज

यामाहा एमटी 15 को आप तीन वेरिएंट और आठ रंग विकल्प के साथ खरीद सकते हैं जहां आपको यामाहा की बेस मॉडल की कीमत 1,69,207 रूपए और इसकी टॉप मॉडल मोटोजीपी एडिशन की कीमत 1,74,230 रुपए एक्स शोरूम पड़ती है। जबकि यामाहा एमटी 15 के साथ आप रिडिंग का फुल मजा लेने के साथ साथ काफी शानदार फीचर्स और माइलेज का भी लाभ उठा सकते है। MT15 48 किलोमीटर तक का शानदार माइलेज देता है। 

Yamaha MT 15

यामाहा एमटी-15 के लाजवाब डिजाइन

अगर आप यामाहा एमटी-15 के डिजाइन के बारे में सोच रहे हैं तो बता दें कि यह काफी शानदार और आक्रामक दिखता है इसके पेट्रोल टैंक पर शार्प लाइंस और टैंक एक्सटेंशन इसे मस्कुलर लुक देता है इसके साथ गोल्डन इनवर्टर फ्रॉक बाइक को जबरदस्त प्रीमियम फिल देता है। इसके साथ ही इसकी आक्रामक हेडलाइट जो सब की कमी को पूरा करता है। कुल मिला कर यामाहा एमटी 15 उतशाहीत लोगों के लिए बेहतरीन बाइक हो सकती है।

यामाहा एमटी 15 के अड्वान्स फीचर्स

यामाहा एमटी 15 के फीचर्स की बात करें तो इसके साथ काफी शानदार फीचर्स मिलते हैं। MT 15 फली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन जैसे आधुनिक सुविधा से लेस है। इसके साथ फोन बैट्री लेवल, ईंधन की खपत, रखरखाव संबंधित सुझाव, आखिरी पार्किंग स्थान और बाइक की खराब की सूचना जैसी एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें आपको फुली डिजिटल स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट और वास्तविक समय जैसे सूचना मिलती है। 

यामाहा एमटी 15 के परफॉर्मेंस

यामाहा एमटी 15 की परफॉर्मेंस के कार्यों को करने के लिए इसके साथ 155 सीसी सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। इस इंजन की खास बात यह है कि इसके साथ VVA सिस्टम वाला फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक का प्रयोग किया गया है जो इसकी रफ्तार को बढ़ाने में मदद करती है। यह बाइक 10,000 आरपीएम पर 18.1bhp की शक्ति और 7,500आरपीएम पर 14.1nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ असिस्ट और सिल्वर क्लच जैसे मेकैनिज्म का लाभ ही मिलता है। यह इंजन 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है यामाहा एमटी-15 की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटे की है। 

यामाहा एमटी 15 की हार्डवेयर और सस्पेंशन

यामाहा एमटी 15 की हार्डवेयर और सस्पेंशन के कार्य को करने के लिए इसमें आगे की ओर अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप से नियंत्रित किया गया है। और इसके ब्रेकिंग के कार्यों को करने के लिए आगे की ओर 282 mm डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 220mm डिस्क ब्रेक को जोड़ा गया है और इसके सुरक्षा सुविधा में डुएल चैनल ABS ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल है। 

Read More:- Yamaha RX100 ने किया सबकी बोलती बंद, कीमत जानकर छुटा पसीना 

Read More:- New Bajaj Pulsar ने मचाए कोहराम, तगड़े माइलेज के साथ पॉवरफुल इंजन ओर लेटेस्ट फीचर्स से लैस 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years