Royal Enfield का धंधा बंद करने लॉन्च हुई New Jawa 42 बाइक, आक्रमक लुक और नई फीचर्स के साथ 

New Jawa 42: रॉयल एनफील्ड की कटर प्रतिद्वंदी मानी जाने वाली जावा भारतीय बाजार में अपनी Jawa 42 को एक बड़ा अपडेट देकर लॉन्च कर दिया है। इसे कुछ मैकेनिक बदलाव और कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर नए फीचर्स के साथ पेश किए गए हैं। 

New Jawa 42 Engine

जावा 42 के इस बाइक में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया गया है। कंपनी का कहना है कि इसके इंजन में टॉर्क के फैलाव को बेहतर किया गया है। अब लो-एंड परफॉरमेंस के साथ बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करता है। साथ ही कंपनी का कहना है कि इंजन की सांस लेने की क्षमता को बेहतर बनाया गया है जिससे ज़्यादा कुशल कूलिंग के कारण बेहतर हीट मैनेजमेंट मिलता है। यह बाइक मौजूदा बाइक की तुलना में ज्यादा रिफाइंड हो गई है। 

जावा 42 294.7 सीसी लिक्विड, डुअल सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है इस इंजन को J पैंथर कहा जाता है। यह इंजन 27bhp की शक्ति और 27nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें राइडर की सहायता के लिए असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे मेकैनिज्म का लाभ दिया गया है।  

New Jawa 42
New Jawa 42

जावा 42 के डिजाइन

जावा 42 के डिजाइन की बात करें तो इसके डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। बाइक मौजूदा मॉडल के समान गोल हेडलाइट, टियर ड्रॉप आकर के फ्यूल टैंक और घुमावदार रियर फेंडर मिलते हैं हालांकि इसकी सीट में परिवर्तन देखने को मिलता है बेहतर आराम के लिए इसके सीट में बदलाव किया गया है। 

जावा 42 के हार्डवेयर और सस्पेंशन

इसके हार्डवेयर और सस्पेंशन कुछ खास परिवर्तन देखने को नहीं मिलता है। इसे डबल क्रैडल फ्रेम के साथ आगे की ओर टेलीस्कोपिक और पीछे की ओर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के द्वारा लटकाया गया है। और इसकी ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए डुएल चैनल ABS के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक को जोड़ा गया है। 

New Jawa 42 Price

Java 42 को भारतीय बाजार में 1.73 लाख रुपये एक शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई है। जावा 42 बाबर का कुल वजन 170 किलोग्राम है और इसके साथ 14 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलती है। Jawa 42 का मुकाबला भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, बुलेट 350, Meteor 350 और Honda CB350 के साथ होता है। 

Read More:- Royal Enfield का दमदार पावर होश ठिकाने लगा रही Honda की, मिलता है भौकाल लुक और जबरदस्त फीचर्स

Read More:- Pulsar और TVS की तगड़ी बेजती कर रही है Royal Enfield की ये खतरनाक बाइक, कातिल लुक से ढा रही कहर 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years