बड़े ट्रक जैसी पॉवर के साथ 27kmpl माइलेज में लॉन्च हुई Toyota की Mini Fortuner, सस्ते बजट में Thar भी फेल

फोर व्हीलर कारों की डिमांड पिछले कुछ समय से इंडियन मार्केट में काफी ज्यादा बढ़ चुकी है जिसमें सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक टोयोटा कंपनी द्वारा एक बार फिर अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ Toyota Hyryder Mini Fortuner को लॉन्च किया है जो नए डिजाइन के साथ भी इंडियन मार्केट में उपलब्ध है जिसे कंपनी द्वारा पहले की तुलना में काफी नया और अपग्रेड टेक्नोलॉजी के साथ निर्मित किया गया है। यदि आप भी वर्ष 2024 में अपने लिए पावरफुल इंजन वाली नई फोर व्हीलर खरीदने की सोच रहे हैं तो टोयोटा कंपनी की तरफ से आने वाली नई Hyryder अच्छा विकल्प बन सकती है। इसके फीचर्स भी काफी बेहतर बताए जा रहे है।

Toyota Hyryder Mini Fortuner का पावरफुल इंजन

यदि पावरफुल इंजन की बात की जाए तो टोयोटा ने अब सेगमेंट में अपनी सबसे बेहतर मानी जाने वाली Toyota Hyryder Mini Fortuner को 1490CC के पावरफुल इंजन के साथ लांच किया गया है जी इंजन विकल्प की मदद से टोयोटा कंपनी की यह गाड़ी लगभग 101.64 bhp की पॉवर और 122 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है। इसके माइलेज की बात की जाए तो यह 1 लीटर फ्यूल में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ लगभग 27 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करने में सक्षम बन जाती है। 

Toyota Hyryder Mini Fortuner के नए फीचर्स और लुक

काफी आकर्षक लुक और बड़े डिजाइन के साथ टोयोटा कंपनी द्वारा अपनी Toyota Hyryder Mini Fortuner को मार्केट में लाया है जिसमें लग्जरी इंटीरियर के साथ ग्राहकों को काफी बड़ा लुक देखने के लिए मिल जाएगा जो काफी प्रीमियम फुल प्रदान करता है। इसके इंटीरियर में आपको 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, कनेक्टेड कार टेक, एम्बिएंट लाइटिंग और पैडल शिफ्टर्स के साथ  हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर और पैनोरमिक सनरूफ जैसे नए फीचर्स की उपलब्ध देखने के लिए मिल जाते है।

Toyota Hyryder Mini Fortuner की प्राइस

Toyota ने अपनी इस कार को इंडियन मार्केट में लगभग 11 लख रुपए की शुरुआती कीमत मैं लॉन्च किया है जिसकी अधिकतम कीमत लगभग 15 लख रुपए तक चली जाती है जिसका इंडियन मार्केट में अपने कीमत के मामले में सीधा मुकाबला Mahindra Thar और Mahindra Scorpio जैसी कारों से हो रहा है।

यह भी पढ़े: Realme के उड़ाने होश Vivo का धांसू Camera Smartphone हुआ लॉन्च 

vahankhabar.com

vahankhabar.com has been writing content on our website for a long time which covers news of bikes, cars and smartphones