सिर्फ 5 लाख में Alto जैसे रुतबे के साथ लॉन्च हुई New Maruti Celerio, 28km का देगी माइलेज

बेहतर माइलेज और काफी प्रीमियम फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में फोर व्हीलर कारों का निर्माण कंपनी द्वारा किया जा रहा है जिसमें सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक मारुति कंपनी द्वारा New Maruti Celerio कार को लॉन्च किया है जो इंडियन मार्केट में ग्राहकों को काफी ज्यादा आकर्षित कर देती है। सस्ते बजट रेंज के भीतर इसे ग्राहकों के लिए काम मेंटेनेंस के खर्चे में काफी बेहतर विकल्प के तौर पर भी देखा जा सकता है। Maruti ने अपनी 5 सीटर वेरिएंट के साथ आने वाली इस फोर व्हीलर में काफी आधुनिक इंटीरियर और लग्जरी इंटीरियर का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से यह पहले की तुलना में काफी ज्यादा अपग्रेड हो जाती है। 

New Maruti Celerio की मार्केट में कीमत

कीमत की बात की जाए तो मार्केट में मारुति कंपनी द्वारा अपनी नए सेगमेंट वाली New Maruti Celerio कार को ₹500000 की शुरुआती बजट के साथ लांच किया है जी बजट रेंज के भीतरी से ग्राहकों के लिए 5 सीटर वेरिएंट में सबसे बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है जिसके अधिकतम कीमत लगभग 9 लख रुपए तक चली जाती है। इंडियन मार्केट में अलग-अलग वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। Maruti की तरफ से आने वाली यह फोर व्हीलर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में भी शामिल है। 

New Maruti Celerio के प्रीमियम फीचर्स 

New Maruti Celerio के प्रीमियम फीचर्स बताएं तो इसमें लग्जरी इंटीरियर के साथ आपको कंफर्ट सीट, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), पावर विंडोज रियर, पावर विंडोज फ्रंट, व्हील कवर्स, पैसेंजर एयरबैग जैसे नए फीचर्स उपलब्ध मिल जाते हैं। इसमें सेफ्टी के लिए भी कंपनी द्वारा काफी नए फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। मारुति ने अपनी इस कार में Alto जैसे मेंटेनेंस के खर्च को जारी रखा है क्योंकि मारुति अल्टो को अपने काम मेंटेनेंस में चलने के कारण ही काफी ज्यादा चर्चित विकल्प के तौर पर देखा जा सकता था। 

New Maruti Celerio का पावर इंजन और माइलेज 

पावर इंजन की जानकारी दी जाए तो मारुति कंपनी द्वारा 5 सीटर वेरिएंट के साथ अपनी इस कार को 1.0 लीटर और 1.2 लीटर के इंजन विकल्प के साथ लांच किया है जो सीएनजी वेरिएंट के साथ भी इंडियन मार्केट में उपलब्ध है जिसमें आपको लगभग 28 किलोमीटर का माइलेज सीएनजी सेगमेंट के भीतर उपलब्ध मिलता है। वही पेट्रोल वेरिएंट के माइलेज की बात की जाए तो यह लगभग 22 किलोमीटर प्रति लीटर बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े: Creta का राज करने खत्म, आ रही New Renault Duster, सुपर हाईटेक फीचर्स और दमदार पॉवर के साथ 

vahankhabar.com

vahankhabar.com has been writing content on our website for a long time which covers news of bikes, cars and smartphones