KTM की सुरमा बना देगी Yamaha की ये लाजवाब बाइक, 60 के माइलेज के साथ बना रही सबको दीवाना

Yamaha R15: KTM का सुरमा बना देगी Yamaha की ये लाजवाब बाइक, 60 के माइलेज के साथ बना रही सबको दीवाना, यमाहा मोटोकार्प में कई बेहतरीन मोटरसाइकिल हैं, इसमें से एक यामाहा R15 है, जो की एक स्पोर्ट्स बाइक है। इसमें एक 155 सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया है जिससे यह बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है साथ ही दमदार माइलेज भी देती है।

यह मोटरसाइकिल उन नौजवान युवाओं के लिए है, जो एक अनोखी डिजाइन वाली स्पोर्ट्स बाइक की खोज में है। तो अगर आप एक स्टाइलिश लुक, पावरफुल इंजन और बेहतरीन फीचर्स वाली मोटरसाइकिल की खोज में है तो आपके लिए यमाहा आर 15 एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है, जो कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है। तो चलिए इसके बारे में और अधिक जानते है।

Yamaha R15 के फीचर्स

यमाहा आर 15 के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिपमीटर, गियर संकेतक, टर्न इंडिकेटर, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, रियल टाइम माइलेज, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स को भी देख सकते हैं।

इसके अलावा इसमें ट्विन एलईडी डीआरएलएस के साथ सिंगल बाई फंक्शन एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट, वेरिएबल वाल्व एक्चूएशन, असिस्ट और स्लिपर क्लच, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, दो राइड मोड, डुएल चैनल एबीएस और क्विक शिफ्टर जैसे अन्य फीचर्स भी उपलब्ध है।

Yamaha R15
Yamaha R15

Yamaha R15 की कीमत

यमाहा आर 15 एक स्पोर्ट्स बाइक है जिसे भारतीय बाजार में कुल पांच वेरिएंट और सात रंग विकल्प के साथ पेश किया गया है। यामाहा r15 के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 2,12,658 रुपए है, जबकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 2,29,421 है। यह कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है।

Yamaha R15 इंजन

यमाहा आर 15 में 155 सीसी, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, फोर वाल्व, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 10,000 आरपीएम पर 18.1 बीएचपी की पावर और 7,500 आरपीएम पर 14.2 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह मोटर 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है। इसके अलावा मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Yamaha R15 के माइलेज

यमाहा आर 15 के माइलेज की बात करें तो यह बाइक अपने दमदार इंजन के साथ 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इसके अलावा इसमें 11 लीटर की कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक भी दिया गया है, और अगर इस मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक को फुल करें हैं तो एक बार में 600 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं।

Read More:- KTM के बुरे दिन हुए शुरु, नए फीचर्स के साथ धमाल मचा रही Yamaha MT15, अब मात्र 25,000 रुपए के डाउन पेमेंट पर

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years