Honda Activa 7G सबके बजट में, बेहतरीन फीचर्स और फाड़ू डिजाइन के साथ होगी लॉन्च

Honda Activa 7G: भारत की जनसंख्या को तेजी से बढ़ते देख बहुत सारी कंपनिया अपनी अपनी स्कूटरों को भारतीय बाजारों में लॉन्च कर रही है। इसी को मद्दे नजर रखते हुए होंडा कंपनी ने अपनी एक नई स्कूटर को भारतीय परिवारों में लॉन्च करने की सोच रही है। होंडा मोटर्स ने अपनी नई एक्टिवा स्कूटर होंडा एक्टिवा 7 जी को मार्केट में लॉन्च करने जा रही है, जो की होंडा एक्टिवा 6G का उत्तराधिकारी होगा।

इस स्कूटर में मौजूद वर्जन के मुकाबले 7G में कई बड़े अपग्रेड देखने को मिलेंगे। इस एक्टिव 7g में आपको कहीं बेहतरीन फीचर्स के साथ-साथ शानदार डिजाइन भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा यह स्कूटर अपने दमदार इंजन के साथ बेहतरीन परफॉर्मेंस देगी, साथ ही बढ़िया माइलेज देगी। तो चलिए इसके बारे में और अधिक जानते हैं।

Honda Activa 7G की डिज़ाइन

होंडा एक्टिवा 7g के डिजाइन की बात करें तो मौजूद एक्टिवा 6G के डिजाइन को बकरा रख सकता है हालांकि होंडा बॉडी पैनल को अपडेट करके और क्रोम एलिमेंट जोड़कर इसे बदल भी सकता है जिससे एक्टिवा 7g देखने में और भी अट्रैक्टिव लगेगा, जो ग्राहकों को और भी ज्यादा पसंद है आएगी। 

Honda Activa 7G
Honda Activa 7G

Honda Activa 7G के बेहतरीन फीचर्स

होंडा एक्टिवा 7g के फीचर्स की बात करें तो इसमें पूरी तरह से सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ ब्लुटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिल सकती है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, रियल टाइम माइलेज, ईंधन गेज, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स को भी देख सकेंगे।

इसके अलावा इसमें इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच, साइलेंट स्टार्टर और ड्यूल फंक्शन स्विच जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे, जो की वर्तमान में होंडा एक्टिवा 6G में भी उपलब्ध है। 

Honda Activa 7G इंजन और माइलेज

होंडा सेवन जी के इंजन की बात करें तो इसमें होंडा एक्टिवा 6G के समान इंजन देखने को मिलेगा। जो 109 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन है। जो कि 7.6 बीएचपी की पावर और 8.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है।

वही होंडा एक्टिवा 7g के माइलेज की बात करें तो वर्तमान में उपलब्ध होंडा एक्टिवा 6G के समान ही माइलेज देने की उम्मीद है, जो की 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। इसके अलावा इसमें 5.3 लीटर के कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक भी दिया जाएगा, और अगर आप इस स्कूटर की फ्यूल टैंक को फुल करते हैं तो एक बार में 250 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं। 

Honda Activa 7G कब होगी लॉन्च

होंडा एक्टिवा 7g के लॉन्च डेट की बात करे तो इसके बारे में अभी तक किसी भी तरह को कोई जानकारी नही दी गई है, लेकिन हमें उम्मीद है कि इस होंडा एक्टिवा 7G को भारतीय बाजारों में 2025 के शुरुआत तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

Read More:- ₹62000 की कीमत में लॉन्च हुई डेशिंग लुक वाली नई Honda Shine बाइक, 75kmpl का देगी माइलेज

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years