Hero की मेहनत पर पानी फेर रहा Honda की ये जबरदस्त माइलेजेबल बाइक

Honda SP 125: भारतीय बाजारों में माइलेज वाली बाइक की मांग को बढ़ते हुए देख, होंडा ने अपनी एक बेहतरीन माइलेज वाली मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में पेश किया है। जो की होंडा एसपी 125 है। यह मोटरसाइकिल अपने दमदार माइलेज और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए मार्केट में प्रसिद्ध है।

इसके अलावा इसमें 125cc का पावरफुल इंजन भी दिया गया है, जो दमदार परफॉर्मेंस देती है। साथ ही इसमें आपको कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। तो अगर आप एक माइलेजेबल बाइक के साथ-साथ स्टाइलिश लुक, पावरफुल इंजन, बेहतरीन फीचर्स वाली कोंबो बाइक को बाइक की खोज में है। तो आपके लिए होंडा एसपी 125 एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। जो कई आधुनिक सुविधाओं से भरपूर है। तो चलिए इसके बारे में और अधिक जानते हैं।

Honda SP 125 के बेहतरीन फीचर्स

होंडा एसपी 125 के फीचर्स की बात करें तो इसमे फुल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसमें रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, डिस्टेंस टू-एम्प्टी रीडआउट, ड्यूल ट्रिपमीटर, ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजीशन इंडिकेटर, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स को भी देख सकते हैं।

इसके अलावा इसमें फुल एलईडी हेडलाइट, बिना आवाज के इंजन स्टार्ट करने के लिए साइलेंट स्टार्टर और साइड स्टैंड इंजन किल फंक्शन भी शामिल है, जो अतिरिक्त सुरक्षा के लिए साइड स्टैंड के नीचे होने पर इंजन को बंद कर देता है। हालांकि इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन या स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसी सुविधा नहीं दी गई है।

Honda SP 125
Honda SP 125

Honda SP 125 की कीमत

होंडा एसपी 125 एक माइलेजेबल बाइक है, जो भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट और सात रंग में उपलब्ध है। होंडा एसपी 125 के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 1,00,227 रुपए है, जबकि हाई एंड वेरिएंट की कीमत 1,05,265 रुपए है। यह दोनों कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है।

Honda SP 125 इंजन

होंडा एसपी 125 में 123.94 सीसी, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो 7,500 आरपीएम 10.7 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.9 एनएम का पिक टॉर्क जनरेट करती है। इस मोटर को पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Honda SP 125 के फाड़ू माइलेज

होंडा एसपी 125 एक माइलेजेबल बाइक है, जो अपने माइलेज के लिए मार्केट में फेमस है। इस मोटरसाइकिल के माइलेज की बात करें तो यह अपने दमदार इंजन के साथ 65 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर की धांसू माइलेज देती है। इसके अलावा इसमें 11.2 लीटर की कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक भी दिया गया है, और अगर इस मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक को फुल करते हैं तो एक बार में 728 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं।

Read More:- KTM के बुरे दिन हुए शुरु, नए फीचर्स के साथ धमाल मचा रही Yamaha MT15, अब मात्र 25,000 रुपए के डाउन पेमेंट पर

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years