550km के बवाल रेंज के साथ Maruti लॉन्च करने जा रही सबसे पावरफुल इलैक्ट्रिक कार

Maruti eVX: क्या आप एक ऐसी कार की तलाश में है जो ना कि सिर्फ स्टाइलिश हो बल्कि पर्यावरण के अनुकूल भी हो। तो मारुति लांच करने जा रही है एक बेहतरीन फीचर्स वाली सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार है। यह एक मारुति सुजुकी ईवीएक्स एक एसयूवी है, जिसे भारतीय बाजार में 2025 के शुरुआती महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

यह इलेक्ट्रिक कार अपने अट्रैक्टिव डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के लिए मार्केट में लांच होने से पहले ही फेमस हो गई है। तो चलिए मारुति सुजुकी ईवीएक्स के अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

Maruti eVX की बाहरी डिजाइन

मारुति सुजुकी ईवीएस के डिजाइन की बात करें तो इसकी डिजाइन बहुत ही आकर्षक और मॉडर्न दिया गया है। यह डिजाइन शान और फंक्शनैलिटी दोनों को दिखाता है। इसकी डिजाइन में डुअल पोर्ट प्रोजेक्टर हेडलैंप, नई ग्रिल, सिल्वर रंग के मल्टी स्पोक एलॉय व्हील, एलईडी टेललाइट्स पीछे की तरफ एलईडी लाइट बार दिया गया है।

इसके अलावा आगे की तरफ आगे डोर माउंटेड ओआरवीएम पीछे की तरफ वाईपर और वॉशर, रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना दिया है। वही पीछे बंपर माउंटेड नंबर प्लेट रिसेस और एक एकीकृत जैसे डिजाइन से लेस है।

Maruti eVX के फीचर्स

मारुति सुजुकी ईवीएक्स के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ी टच स्क्रीन यूनिट दिया जाएगा। इसके अलावा पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, दो स्पोक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल आगे की सीटें, फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, ग्लासी ब्लैक इंसर्ट का एक ऑटो डीमिंग आईआरवीएम दिया जा सकता है।

Maruti Suzuki eVX
Maruti Suzuki eVX

Maruti eVX की धांसू रेंज

मारुति सुजुकी ईवीएस की रेंज की बात करें तो इसमें 60kWh का बैट्री पैक होगा, जिसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा। वहीं कंपनी यह दावा करती है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक बार फुल चार्ज करने पर 550 किलोमीटर की रेंज देगी।

Maruti eVX कि लॉन्च डेट और कीमत

मारुति सुजुकी ईवीएक्स के लॉन्च डेट की बात करें तो इस तरह की कोई भी जानकारी अभी तक नहीं आई है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह मारुति सुजुकी ईवीएस 2025 की शुरुआती महीने में इसे लॉन्च किया जा सकता है। वही मारुति सुजुकी ईवीएक्स की शुरुआती कीमत 20 लाख रुपए से लेकर 25 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है।

Read More:- 26kmpl के माइलेज वाली Maruti Wagon R 2024 की धांसू एंट्री देख Tata के छुटे पसीने

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years