सस्ती कीमत के साथ अब सीधे TVS Raider को टक्कर दे रही Bajaj Pulsar की ये धांसू माइलेज वाली बाइक

Bajaj Pulsar 125: बजाज पल्सर 125 बजाज सेगमेंट की पल्सर लाइनअप में सबसे किफायती पेशकश है। यह एक स्पोर्टी लुक वाली बाइक है, जो दिखने में क्लासिक लुक है। इसके अलावा इसमें 125cc का पावरफुल इंजन है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है, साथ ही दमदार माइलेज भी देती है।

इसके अलावा इस गाड़ी को आप शहर के ट्रैफिक और गांव के ऊबड़ खाबड़ रास्ते में भी काफी आसानी से चला सकते हैं। तो अगर आप एक सस्ती कीमत पर बेहतरीन माइलेज वाली स्पोर्टी बाइक को खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए बजाज पल्सर 125 एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। तो चलिए बजाज पल्सर 125 के अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

Bajaj Pulsar 125 कि कीमत

बजाज पल्सर 125 एक किफायती कीमत पर मिलने स्पोर्टी बाइक है, जिसे आम आदमी बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं। इस पल्सर 125 को भारतीय बाजार में कुल पांच वेरिएंट में पेश किया गया है। इस मोटरसाइकिल की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 98,935 है, जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत 1,13,350 है। बताई गई यह कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है।

Bajaj Pulsar 125
Bajaj Pulsar 125

Bajaj Pulsar 125 के फीचर्स लिस्ट

बजाज पल्सर 125 के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिपमीटर, ईंधन गेज, रियल टाइम माइलेज, खतरे की चेतावनी सूचक, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, गियर पोजीशन इंडिकेटर, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स को भी देख सकते हैं।

इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं, साथ ही इसमें मोबाइल चार्जिंग के लिए एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी दी गई है।

Bajaj Pulsar 125 इंजन

बजाज पल्सर 125 के इंजन की बात करें तो इसमें 124.4 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 8,500 आरपीएम पर 11.64 बीएचपी की पावर और 6,500 और पीएम पर 10.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस मोटर को पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है, साथ ही इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Bajaj Pulsar 125 माइलेज

बजाज पल्सर 125 के माइलेज की बात करे तो यह मोटरसाइकिल 50 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज भी देती है, और इस बाइक में 11.5 लीटर की कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक में दिया गया है। अगर आप इस मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक को फुल करें तो एक बार में 575 किलोमीटर तक का सफर आसानी से तय कर सकते हैं।

Read More:- Yamaha की बत्ती बुझाने आई नई जनरेशन 2024 KTM 125 Duke, पॉवरफुल इंजन के साथ फीचर्स है बवाल

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years