Maruti की नई Brezza 26 के माइलेज के साथ कर रही कमाल, कम कीमत में हाईटेक फीचर्स ओर पॉवरफुल इंजन 

Maruti Brezza: मारुति सुजुकी ब्रेजा मारुति की तरफ से आने वाली सबसे बेहतरीन और सबसे अधिक लोकप्रिय सव है। ‌ मारुति सुजुकी के लाइन में सबसे अधिक डिमांड मारुति सुजुकी ब्रेजा का ही है। कंपनी ने कुछ समय पहले अपने नई जनरेशन ब्रेजा को एक नए अर्बन एडिशन के साथ लांच किया है। ‌ इसी के साथ कंपनी वर्तमान में मारुति सुजुकी ब्रेजा पर 42,000 का ऑफर भी दे रही है। आगे मारुति सुजुकी ब्रेजा से जुड़ी सारी जानकारी दी गई है। 

Maruti Brezza Engine

ब्रेजा को संचालित करने के लिए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 103 Bhp और 137 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। कंपनी यही इंजन व्हीकल का सीएनजी तकनीकी के साथ भी प्रयोग करती है जहां पर यह इंजन 88 Bhp और 121.5 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश करती है। 

Brezza
Brezza

Maruti Brezza माइलेज 

मारुति दावा करती है कि यह इंजन पैट्रोल मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 17.38 kmpl का माइलेज देती है। 

जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 19.80 kmpl का माइलेज देती है। वहीं पर सीएनजी तकनीकी के साथ 25.51 का माइलेज देती है। 

Maruti Brezza फीचर्स 

मारुति सुजुकी ब्रेजा में आपको 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ऑफर किया गया है। इसके साथ ही इसे सिक्स स्पीकर साउंड सिस्टम के साथ 2  ट्विटर, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एक कंट्रोल के साथ पीछे की यात्रियों के लिए ऐसी इवेंट, हेड अप डिस्प्ले और प्रीमियम लीटर क्वालिटी का प्रयोग किया गया है। ‌

Maruti Brezza सुरक्षा सुविधा 

सुरक्षा सुविधा में से सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, सभी पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा दिया गया है। 

Maruti Brezza कीमत 

मारुति सुजुकी ब्रेजा की कीमत भारतीय बाजार में 8.34 लाख से शुरू होकर 14.14 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली है। Brezza को कुल चार वेरिएंट और 10 रंग विकल्पों के साथ पेश किया गया है। भैया एक बेहतरीन 5 सीटर एसयूवी है। 

Also Read:- Maruti की वॉट लगा रही 36kmpl की फाड़ू माइलेज वाली Tata की ये किफायती कीमत वाली कार

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।