Toyota की इस गाडी के सामने बड़ी बड़ी एसयूवी फ़ैल, 28 के माइलेज के साथ 5 लाख की कीमत पर, Alto से भी सस्ती 

Toyota Taisor: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की तरफ से आने वाली टोयोटा ट्रेजर वर्तमान में सबसे अधिक माइलेज और फीचर्स के साथ आने वाली टोयोटा की सबसे सस्ती एसयूवी है। ‌ टोयोटा ट्रेजर को कुछ समय पहले ही Maruti Fronx पर आधारित कर तैयार किया गया है। ‌ अगर आप भी 5 लाख की कीमत पर एक बेहतरीन और सस्ती गाड़ी की तलाश कर रहे हैं तो फिर टोयोटा ट्रेजर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होने वाला है। आगे इसके बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

Toyota Taisor price in india

टोयोटा ट्रेजर की कीमत भारतीय बाजार में 7.74 लाख रुपए से शुरू होगा 13.04 लाख एक्स शोरूम दिल्ली है। ‌ ट्रेजर को भारतीय बाजार में कुल 5 वेरिएंट और 10 रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। यह एक बेहतरीन फाइव सीटर एसयूवी है जिसमें आपको 308 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। 

Toyota Taisor
Toyota Taisor

Toyota Taisor Emi plan 

आप टोयोटा ट्रेजर को केवल ₹500000 के डाउन पेमेंट पर अपने घर लेकर जा सकते हैं जिसके बाद आपको अगले 4 सालों तक 8% हर महीने 9,441 रुपए का ईएमआई जमा करवाना होगा। ध्यान रखें ऊपर बताई गई कि Emi plan की जानकारी आपके शहर और डीलरशिप का आधार पर अलग हो सकता है। हमारा अनुरोध है कि अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें। ‌

इंजन और माइलेज 

टोयोटा ट्रेजर को संचालित करने के लिए तीन इंजन विकल्पों का प्रयोग किया जाता है। 

1.2 लीटर पेट्रोल इंजन जो की 90 Bhp और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ‌ यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 100 Bhp और 148 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌

इसी के साथ 1.2 लीटर पेट्रोल सीएनजी इंजन की पेशकश की जाती है जो की 77 Bhp और 98.5 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। सीएनजी तकनीकी के साथ इसे केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की ही सुविधा मिलती है। 

माइलेज की बात करें तो 1.2 लीटर है NA पेट्रोल इंजन के साथ यह 22.8KMPL का माइलेज का दावा करती है। 

जब की सीएनजी तकनीकी के साथ यह 28.5 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। 

1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ यह अधिकतम 21.1 kmpl के माइलेज का दावा करती है। 

फीचर्स 

फीचर्स में से 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हेड उप डिस्प्ले, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक AC कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ ABS और EBD दिया गया है। 

Also Read:- बड़े ट्रक जैसी पॉवर के साथ 27kmpl माइलेज में लॉन्च हुई Toyota की Mini Fortuner, सस्ते बजट में Thar भी फेल

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।