कम कीमत में खास डिजाइन के साथ मार्केट में लॉन्च हुआ New Tata Nano, 30kmpl के जबरदस्त माइलेज के साथ

New Tata Nano: कम कीमत में खास डिजाइन के साथ मार्केट में लॉन्च हुआ New Tata Nano, 30kmpl के जबरदस्त माइलेज के साथ। भारतीय बाजार की सबसे बड़ी फोर व्हीलर निर्माता कंपनी में से एक टाटा ऑटोमोबाइल है। जो अपने मजबूती, स्पोर्ट डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स वाले हेचबेक कारों के लिए मार्केट में जानी जाती है। टाटा मोटर्स के द्वारा पेश की गई टाटा नैनो एक फोर सीटर हैचबैक कार है, जिसे भारतीय बाजारों में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है।

जो की सबसे सस्ती कीमत पर मार्केट में उपलब्ध है। यह एक सबसे किफायती कीमत वाली 4 सीटर हैचबैक है। यह टाटा नैनो उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प है, जो बेहद को कम कीमत, बेहतरीन माइलेज और आरामदायक सुविधाओं की तलाश में है। तो चलिए टाटा नैनो के अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

New Tata Nano कि कीमत

टाटा नैनो एक किफायती कीमत पर मिलने वाली हैचबैक कार है, जो कम कीमत और बेहतरीन माइलेज के लिए मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इस गाड़ी की छोटी हाइट और मजबूत बॉडी इसे शहर के सड़कों पर एक अलग ही लुक देता है। साथ ही इस कार की छोटी आकार होने के कारण इसे पार्क करना और ट्रैफिक में चलाना बहुत ही आसान होता है।

इस टाटा नैनो को भारतीय बाजार में कुल आठ वेरिएंट और दो चुनिंदा रंगों में पेश किया गया है। टाटा नैनो के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 2.26 लाख रुपए है, जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत 3.42 लाख रुपए है। बताई गई कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है।

New Tata Nano
New Tata Nano

New Tata Nano के फीचर्स

टाटा नैनो के फीचर्स की बात करें तो इसमें इसमें आगे वाइपर और वॉशर, शक्तिशाली एसी, आगे फोग लैंप, डुअल ग्लोब बॉक्स, सेंट्रल लॉकिंग, बूस्टर असिस्टेड ब्रेक, पावर स्टीयरिंग और रिमोट किलेष एंट्री जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें आगे की फोल्डेबल सीटें, आगे पावर विंडो, ब्लूटूथ, सीडी, MP3 और ऑक्स इन कनेक्ट कनेक्टिविटी के साथ म्यूजिक सिस्टम भी दिया गया है। 

New Tata Nano के इंजन और माइलेज 

टाटा नैनो के इंजन की बात करें तो इसमें 624 सीसी पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 38 Bhp की पावर और 51 Nm टॉर्क जनरेट करती है, यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल या पांच स्पीड ऑटोमेटेड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इसके अलावा यह गाड़ी अपने दमदार इंजन के साथ 30 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

Read More:- Mahindra Scorpio अब Alto की कीमत पर, अभी ले जाए घर, पॉवर का बेताज बादशाह 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years