TVS Raider से भी सस्ती कीमत पर Yamaha लॉन्च करने जा रही Yamaha RX100, एडवांस फीचर्स के साथ पॉवर है बवाल

Yamaha RX100: यमाहा टू व्हीलर निर्माता कंपनी एक जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी है, जो अपने स्पोर्टी डिजाइन वाली मोटरसाइकिल के लिए भारतीय बाजारों से फेमस है। यमाहा टू व्हीलर निर्माता कंपनी ने अपनी एक 90 के दशक वाली बाइक यमाहा आरएक्स 100 है, को भारत में उसका उत्पादन बंद कर दिया गया था। लेकिन इसे फिर से भारतीय बाजारों में लॉन्च करने की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। भारत में यमाहा आरएक्स 100 को अब अट्रैक्टिव डिजाइन और बेहतरीन सुविधाएं के साथ लॉन्च किया जाएगा।

यामाहा आरएक्स 100 की लोकप्रियता इस अंदाज़ से लगाया जा सकता है, कि इसके बंद होने के एक दशक से भी ज्यादा समय के बाद भी उत्साही लोग एक अच्छी तरह से मेंटेन की गई इस्तेमाल की हुई बाइक को खरीदना चाहते हैं। इसके लोकप्रिय होने का मुख्य कारण इसका फुर्तीला चाल, बेहतरीन परफॉर्मेंस और शानदार माइलेज है।

अब हमारे खुशी और आश्चर्य की बात यह है कि इसे कई सालों के बाद इस मोटरसाइकिल को आधुनिक अवतार के साथ भारतीय बाजारों में वापसी की जाएगी। तो चलिए इसके अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

Yamaha RX100 के डिजाइन

यमाहा आरएस 100 के डिजाइन की बात करें तो इसमें कुछ पुराने स्टाइलिंग तत्व भी शामिल हो सकते है। इसके अलावा इसमें गोल हेडलैंप, घुमावदार फ्यूल टैंक और शायद कुछ क्रोम फिनिश वाले घटक जैसे पुराने स्टाइलिंग डिजाइन इसमें शामिल होंगे। इसके अलावा या एलइडी लाइटिंग और डिजिटल डिसप्ले के साथ फीचर्स के मामले में भी काफी आधुनिक हो सकता है। 

Yamaha RX100
Yamaha RX100

Yamaha RX100 के फीचर्स

यमाहा आरएक्स 100 के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा। जिसमे डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, टेकोमीटर, रियल टाइम माइलेज, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, स्टैंड अलर्ट और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स को भी देख सकेंगे। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ सिंगल चैनल एबीएस जैसे एडवांस्ड फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। 

Yamaha RX100 इंजन

यमाहा आरएक्स 100 के इंजन की बात करें तो यामाहा कंपनी के द्वारा इस तरह की कोई भी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। लेकिन इसमें 100cc का इंजन दिया जाएगा, जो बेहतरीन पॉवर और दमदार टॉर्क जनरेट करेगी। साथ ही इसे 4 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। वही यह मोटरसाइकिल अपने दमदार इंजन के साथ 55 से 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

Yamaha RX100 कि कीमत और लॉन्च डेट

यमाहा आरएक्स 100 के लॉन्च डेट की बात करें तो इसे भारतीय बाजार में 2025 के शुरुआती दौर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। वही यामाहा आरएक्स 100 की कीमत की बात करें तो इसे भारतीय बाजार में 1.40 लाख से लेकर 1.50 लाख रुपए एक्स शोरूम के अनुमानित कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Read More:- मार्केट में गर्दा उड़ा रही Tata Punch, लग्जरी फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ इतनी कीमत पर उपलब्ध

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years