New Tata Sumo करने Bolero का खेल खत्म, नए अवतार के साथ धासु पॉवर ओर हाईटेक फीचर्स से भरपूर 

New Tata Sumo Facelift: टाटा मोटर्स वर्तमान में भारत की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। टाटा की गाड़ियां सबसे अधिक मजबूत मानी जाती है। टाटा काफी लंबे समय से भारतीय बाजार में सबसे जिलों पर राज कर रही है और इसी में से एक गाड़ी टाटा सुमो भी थी, जो किया वर्तमान में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

लेकिन आज भी टाटा सुमो आपको भारतीय सड़कों पर फरता दौड़ते हुए नजर आ जाएगी, अरे यही कारण है कि टाटा मोटर्स एक बार फिर से इसकी लोकप्रिय को बनाए रखने के लिए अपनी नई जनरेशन टाटा सुमो से शिफ्ट को लॉन्च करने की बारे में सोच रहे हैं। आगे आगामी नई जनरेशन टाटा सुमो फेसलिफ्ट के बारे में सारी संभावित जानकारियां दी गई है। 

New Tata Sumo Facelift

सुविधाओं में नई जनरेशन टाटा सुमो फेसलिफ्ट को कई बड़े परिवर्तनों के साथ पेश किया जाने वाला है। इसमें बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल करप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। इसके साथ ही इसे और भी कोई हाईटेक फीचर्स मिलने वाले हैं, जैसे कि ड्यूल क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट, पावर एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल शामिल है। 

New Tata Sumo
New Tata Sumo

New Tata Sumo Safety features

सुरक्षा सुविधा में लेवल 2 ADAS तकनीकी के साथ संचालित किया जा सकता है, हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा भी इसे सिक्स एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा और सभी पैसेंजर्स के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलने वाला है। 

इंजन 

बोनट के नीचे नई जनरेशन टाटा सुमो को 2.0 लीटर इंजन के साथ संचालित किया जाने वाला है, जो की सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश होगी। यही इंजन विकल्प का प्रयोग टाटा हैरियर और टाटा सफारी में भी किया जाता है। लेकिन ध्यान दें कि अभी तक कंपनी की तरफ से इंजन विकल्प के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। 

कीमत और लॉन्च डेट 

आगामी नई जनरेशन टाटा सुमो फेसलिफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 12 लाख रुपये एक शोरूम के साथ शुरू होने की उम्मीद है। जबकि से भारतीय बाजार में कब तक लांच किया जाएगा इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। जानकारी सामने आने पर आपको सूचित किया जाएगा। ‌

Also read:- MG Hector की खटिया खड़ी करने लग्जरी फीचर्स के साथ नए अवतार में आई Tata Harrier 

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।