Punch की नीद उड़ा रही Nissan की Magnite, बवाल फीचर्स के साथ 20 Kmpl का माइलेज 

Nissan Magnite : निसान मैग्नाइट भारतीय बाजार में काफी ज्यादा प्रीमियम और लग्जरी गाड़ी निर्माता के तौर पर जाने जाती है। निशान की गाड़ियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी ज्यादा पसंद की जाती है। ‌भारतीय बाजार में निशान काफी कम गाड़ियों की पेशकश करता है। ‌और इसी में से एक निसान मैग्नाइट है जो की कम कीमत पर आने वाली एक बेहतरीन और जबरदस्त गाड़ी है।

अगर आप भी 10 लाख के कम बजट में एक बेहतरीन गाड़ी के तलाश कर रहे हैं तो फिर निशान मोटर की तरफ से आने वाली निशान मैग्नेट आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। आगे निशान मैग्नेट के बारे में सारी जानकारियां दी गई है। 

Nissan Magnite price

निसान मैग्नाइट की कीमत भारतीय बाजार में 6 लाख रुपए से शुरू होकर 11.27 लाख रुपये एक शोरूम दिल्ली है। मैग्नेट को भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और नौ रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। यह एक बेहतरीन 5 सीटर कार है, जिसमें की आपको 336 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलता है। 

Nissan Magnite
Nissan Magnite

Nissan Magnite इंजन 

बोनट के नीचे निशान मैग्नेट को संचालित करने के लिए दो इंजन विकल्पों का प्रयोग किया जाता है। 1.0 लीटर नैचुरली एक्सेप्टेड पेट्रोल इंजन के साथ 72 Bhp और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। दूसरा 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ आता हैं, जो की 100 Bhp और 160 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। दोनों इंजन विकल्प में आपको पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड तौर पर और सीटीआई ट्रांसमिशन दिया गया है। 

वही माइलेज की बात करूं तो 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 19.35 KMPL का माइलेज देती है, जबकि टर्बो पैट्रोल इंजन सीबीटी ट्रांसमिशन के साथ 20 KMPL के माइलेज का दावा करती है। 

फीचर्स और सुरक्षा 

सुविधाओं में निसान मैग्नाइट को 8 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे बेहतरीन ऑफर से संचालित किया गया है। इसके साथ ही इसमें आपको वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल साउंड सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग, प्रीमियम साउंड सिस्टम अरे बेहतरीन लीटर क्वालिटी का प्रयोग किया गया है।

वहीं पर अगर आप निशान मैग्नेट के टॉप वैरियंट की तरफ जाते हैं, तो उसमें आपको 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ मल्टीप्ल रंग विकल्पों में एंबिएंट लाइटिंग की सुविधा मिलती है। 

सुरक्षा सुविधा में इसे 360 डिग्री कैमरा के साथ चार एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है। 

Also Read:- Nissan X-Trail दमदार और आरामदायक SUV ने बजाया बैंड,जाने आगे

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।