बवाल फीचर्स के साथ नए लुक में कहर ढा़ रही TVS की ये 65kmpl की माइलेज वाली मोटरसाइकिल

TVS Apache RTR 160: टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 टीवीएस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल में से एक है, और यह भारत में सबसे लोकप्रिय टीवीएस बाइक में से एक है। यह मोटरसाइकिल अपने दमदार माइलेज और अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ-साथ बेहतरीन फीचर्स के लिए मार्केट में फेमस है। इस मोटरसाइकिल में 160 सीसी का एक पावरफुल इंजन दिया गया है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है, साथ ही अच्छी माइलेज भी देती है।

तो अगर आप किफायती कीमत पर एक माइलेजेबल, बेहतरिन फीचर्स और स्टाइलिश लुक वाले मोटरसाइकिल की तलाश में है, तो टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 आपके लिए एक बेस्ट विकल्प हो सकता है, जो कई अन्य सुविधाओं और तकनीको से लैस है। तो चलिए टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 की पूरी जानकारी को विस्तार से जानते हैं। 

TVS Apache RTR 160 के फीचर्स 

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 के फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ-साथ टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा भी दी गई है। इसके अलावा इसमें एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिपमीटर, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, रियल टाइम माइलेज, टर्न इंडिकेटर, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स भी उपलब्ध है। 

TVS Apache RTR 160
TVS Apache RTR 160

TVS Apache RTR 160 की कीमत 

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 एक किफायती कीमत में मिलने वाले माइलेजेबल मोटरसाइकिल है। इसे भारतीय बाजार में कुल पांच वेरिएंट और पांच रंग विकल्प के साथ पेश किया गया है। इस मोटरसाइकिल की शुरुआती वेरिएंट कि कीमत 1,20,420 रुपए हैं, जबकि इसके टॉप वैरियंट कीमत 1,28,720 रुपए हैं। बताई गई कीमत दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है। 

TVS Apache RTR 160 इंजन 

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 के इंजन की बात करें तो इसमें 159.7 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 8,750 आरपीएम पर 15.82 बीएचपी की पावर और 7,000 आरपीएम पर 13.85 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस मोटर को पांच स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। साथ ही इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 107 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

TVS Apache RTR 160 की माइलेज

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 के माइलेज की बात करें तो यह मोटरसाइकिल अपने दमदार इंजन के साथ 65 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। साथ ही इस मोटरसाइकिल में 12 लीटर कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक भी दिया गया है। और अगर इस मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक को फुल करें तो एक बार में 590 किलोमीटर का सफर आसानी से तय कर सकते हैं।

Read More:- बस 1 लाख रुपए की क़ीमत पर खरीदें, Maruti की Alto, 25 Kmpl के माइलेज के साथ दमदार पॉवर 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years