30kmpl माइलेज के साथ मार्केट में भौकाल मचा रही 2024 Maruti Baleno कि धांसू कार

2024 Maruti Baleno: अगर आप 2024 में अपने लिए एक बेहतरीन माइलेज वाली कार को खरीदना चाहते हैं तो रखिए क्योंकि यह आर्टिकल आपके लिए ही है। मारुति मोटोकॉर्प फोर व्हीलर निर्माता कंपनी के द्वारा पेश की गई मारुति बलेनो एक फाइव सीटर हैचबैक कर है, जो अपने आकर्षक डिजाइन और बेहतरीन माइलेज के लिए मार्केट में फेमस है। यह गाड़ी भारतीय मार्केट में किफायती कीमत पर उपलब्ध है।

इसमें कार में एक पावरफुल इंजन है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस देती है, साथ ही अच्छी माइलेज देती है। तो अगर आप एक माइलेजेबल, आकर्षक डिजाइन, बेहतरीन इंटीरियर और अन्य सुविधाओं वाली हैचबैक गाड़ी की तलाश में है, तो आपके लिए मारुति बलेनो एक बेस्ट विकल्प हो सकता है। जो कई अन्य सुविधाओं और तकनीक से लैस है। तो चलिए मारुति बलेनो के अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं। 

2024 Maruti Baleno के फीचर्स 

मारुति बलेनो के फीचर्स की बात करें तो उसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, दो द्विटर के साथ आर्कमिस ट्यून्ड साउंड सिस्टम, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और किलेश एंट्री जैसे फीचर्स शामिल है। 

2024 Maruti Baleno
2024 Maruti Baleno

2024 Maruti Baleno के सेफ्टी फीचर्स

मारुति बलेनो के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, हिल हॉल असिस्ट, सभी यात्रियों के लिए 3 पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड सिट एंकर, 360 डिग्री कैमरा और पीछे की तरफ पार्किंग सेंसर दिया गया है। 

2024 Maruti Baleno की कीमत 

मारुति बलेनो एक किफायती कीमत और आकर्षक डिजाइन वाली हेचबेक कार है। इसे भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और सात रंग विकल्प के साथ पेश किया गया है। मारुति बलेनो के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 6.66 लाख रुपए है, जबकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 9.83 लाख रुपए है। बताई गई कीमत दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है। 

2024 Maruti Baleno इंजन

मारुति बलेनो के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल या पांच स्पीड एएमटी के साथ उपलब्ध है। वहीं इसके सीएनजी वर्जन की बात करें तो इसमें 70 पीएस कि पावर और 98.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, और यह केवल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। 

2024 Maruti Baleno कि माइलेज

मारुति बलेनो के माइलेज की बात करें तो एमटी ट्रांसमिशन के साथ 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है, जबकि एएमटी ट्रांसमिशन के साथ 22.94 किलोमीटर के माइलेज देती है। वही सीएनजी वेरिएंट के साथ यह गाड़ी 30.61 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की जबरदस्त माइलेज देती है।

Read More:- Scorpio जैसी पॉवरफुल इंजन के साथ आ गई New Mahindra XUV500, बेहतरीन फीचर्स के साथ

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years