Defender जैसी ताकत के साथ आ रही New Bolero, स्मार्ट लूक के साथ लेटेस्ट फीचर्स और तकनीकी 

New Bolero 2025: महिंद्रा ऐंड महिंद्रा लिमिटेड बहुत ज्यादा भारतीय बाजार में अपने नए जेनरेशन बोलेरो को लॉन्च करने की तैयारी में है। महिंद्रा की तरफ से कुछ समय पहले ही खुलासा किया गया है कि बहुत जल्द वह अपने बोलेरो के इलेक्ट्रिक संस्करण को भी भारतीय औजार में लॉन्च करेगी। ‌ महिंद्रा बोलेरो वर्तमान में भारत के बाजार के सबसे सस्ती और सबसे रिलायबल एसयूवी में से एक है। इसका प्रयोग ग्रामीण इलाकों से लेकर के शहरी इलाकों और सरकारी कामों में भी किया जाता है। और महिंद्रा ऐसे लोकप्रियता को बनाए रखने के लिए इसे एक नए फेसलिफ्ट के साथ पेश करने जा रही है। ‌

आगे महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट के बारे में सारी संभावित जानकारी दी गई है। 

New Bolero 2025 फेसलिफ्ट डिजाइन 

नई जनरेशन महिंद्रा बोलेरो से स्विफ्ट का डिजाइन पुराने जनरेशन की तुलना से काफी ज्यादा अलग और हाईटेक होने वाला है। इसमें सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया हनी क्रोम ग्रिल के साथ नई सिक्स स्लॉट की पारंपरिक ग्रिल और एलइडी डीआरएल सेटअप के साथ प्रोजेक्टर हैडलाइट सेटअप और एलइडी फोग लाइट सेटअप मिलता है। साइट प्रोफाइल की बात करें तो इसमें फुट स्टेप के साथ बेहतरीन डिजाइन किया गया डायमंड कट एलॉय व्हील्स और रूफ रेल्स ऑफर किया गया है। पीछे की तरफ इसमें नया कनेक्ट एलइडी टैल लाइट यूनिट के साथ संशोधित बंपर देखने को मिलता है। 

New Bolero 2025
New Bolero 2025

New Bolero 2025 केबिन और फीचर्स 

अंदर की तरफ केबिन में हमें कोई खास परिवर्तन देखने को मिलने वाला है। अंदर की तरफ हमें नया डिजाइन किया गया सेंट्रल कंसोल के साथ नया डैशबोर्ड लेआउट और महिंद्रा की नई स्टेरिंग व्हील मिलने वाला है। इसके साथ ही अंदर की तरफ आपको ब्रॉन्ज थीम के साथ नई लीटर सेट का प्रयोग किया जाने वाला है, जिस कारण से यह अब और अधिक आरामदायक होने वाली है। 

वही सुविधाओं की बात करें तो इसमें बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं। अन्य सुविधाओं में ऐसे ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सेट, क्रूज कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग और प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलने वाला है। 

सुरक्षा सुविधा 

सुरक्षा सुविधा में इस मल्टीपल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा मिलने वाला है। ‌

इंजन 

बोनट के नीचे इसे महिंद्र स्कॉर्पियो के ही समान इंजन विकल्प मिलने वाला है। इसे 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, उम्मीद किया जा रहा है कि बहुत जल्द नई जनरेशन महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट के इंजन विकल्प के बारे में जानकारी सामने आएगी। 

कीमत और लॉन्च डेट 

आगामी नई जनरेशन महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 13 लाख रुपए एक्स शोरूम के साथ शुरू होने की उम्मीद है। जबकि इस 2025 में किसी समय लॉन्च किया जाएगा। ‌

Also Read:- मार्केट में भौकाल मचा रही जबरदस्त पॉवर वाली New Mahindra Scorpio 2024, देखें कीमत

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।