जबरदस्त फीचर्स के साथ पेश हुई 33.47kmpl की धाकड़ माइलेज वाली Maruti की ये धांसू कार

Maruti Wegon R: मारुति वैगन आर एक किफायती कीमत वाली हैचबेक कार हैं, जो की एक अपने लंबे डिजाइन और स्मार्ट स्टोरेज के लिए मार्केट में जानी जाती है। इसके अलावा इसमें आरामदायक सवारी शानदार फीचर्स और ईंधन कुशल इंजन के साथ-साथ यह शहर में आसानी से आने जाने के लिए भी एक अच्छी और सस्ती टिकाऊ गाड़ी है।

इसके अलावा यह अपने दमदार माइलेज के लिए भी मार्केट में फेमस है। तो अगर आप एक पावरफुल इंजन बढ़िया माइलेज और आधुनिक फीचर्स वाली फोर व्हीलर की खोज में है तो आपके लिए मारुति वेगनर एक जबरदस्त विकल्प हो सकता है। तो चलिए इसके अन्य जानकारी को विस्तार से जानते है। 

Maruti Wegon R कि कीमत

मारुति वैगन आर एक हेचबैक कार है, जो भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और सात रंग विकल्प में उपलब्ध है। मारुति वेगन आर के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 5.43 लाख रुपए है, जबकि इसकी टॉप वैरियंट की कीमत 7.33 लाख रुपए है। यह कीमत दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है। 

maruti-suzuki-wagon-r-right-front-three-quarter0

Maruti Wegon R के फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स

मारुति वैगन आर के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें चार स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टेरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन नियंत्रण जैसे फीचर शामिल है। इसके अलावा इसकी सुरक्षा सुविधा की बात करें तो इसमें आगे दो एयरबैग, EBD के साथ ABS, पीछे पार्किंग सेंसर और हिल हॉल असिस्ट शामिल है, जो की सिर्फ एएमटी वेरिएंट में दिया गया है।

Maruti Wegon R इंजन

मारुति वेगनर के इंजन की बात करें तो इसमें दो इंजन विकल्प दिया गया है। पहला 1 लीटर यूनिट है, जो 67 पीएस की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, और दूसरा 1.2 लीटर यूनिट जो 90 पीएस की पावर और 113 एनएम की टॉर्क जनरेट करती है। इस दोनों इंजन विकल्प को पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या पांच स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है। वही इसके सीएनजी वेरिएंट की बात करे तो सीएनजी पावरट्रेन 57 पीएस की पावर और 82 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, और यह केवल मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है।

Maruti Wegon R कि माइलेज

मारुति वेगन आर के माइलेज की बात करें तो इसके 1 लीटर एमटी और एएमटी ट्रांसमिशन 24.35 से लेकर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। वहीं इसके 1.2 लीटर एमटी और एएमटी वेरिएंट में 27.56 और 24.43 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिलती है। जबकि इसके सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो इसमें 33.47 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देती है। 

Read More:- धुआंधार फीचर्स के साथ KTM का घमंड चूर करने नए अवतार में आई 2024 Yamaha R15

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years