फाड़ू रेंज के साथ Ola की मार्केट डाउन कर रही Bajaj Chetak Electric स्कूटर, बवाल फीचर्स के साथ

Bajaj Chetak Electric: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को बढ़ाती हुए देखा बजाज ऑटोमोबाइल टू व्हीलर कंपनी ने अपनी एक नई 2024 बजाज चेतक को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है जो की एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने स्टाइलिश लुक और अट्रैक्टिव डिजाइन के लिए भारतीय बाजारों में विख्यात है।

इस एलक्ट्रिक स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स शामिल है, जो इसे एक बेहतरीन स्कूटर में से एक बनाता है। अगर आप एक इलेक्ट्रिक की खोज में है तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प में से एक हो सकता है। तो चलिए आज हम इस पोस्ट में इस स्कूटर के अन्य जानकारी को विस्तार से बताते हैं।

Bajaj Chetak Electric कि कीमत

बजाज चेतक एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट और 10 रंग विकल्प में उपलब्ध है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 1,32,471 रुपए है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1,66,154 है। यह कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है।

Bajaj Chetak Electric
Bajaj Chetak Electric

Bajaj Chetak Electric के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें एक 5 इंच की टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। जिसमें ओडोमीटर, खतरे की चेतावनी सूचक, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ट्रिपमीटर, कम बैटरी सूचक, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी को देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा दी गई है।

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अर्बन और प्रीमियम दोनों ही वेरिएंट में हिल होल्ड असिस्ट और इको मोड़ के ऊपर सपोर्ट नामक अतिरिक्त राइड मोड जैसी सुविधा केवल Tec Pec के साथ उपलब्ध है।

Bajaj Chetak Electric कि बैट्री और रेंज

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के मोटर की बात करें तो इसे ब्रशलैस डीसी मोटर द्वारा संचालित किया जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अर्बन वेरिएंट में 2.9 kWh लिथियम आयन बैट्री पैक के साथ आता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रीमियम वेरिएंट में 126 किलोमीटर की रेंज है, और अर्बन वेरिएंट 113 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रीमियम वेरिएंट की टॉप स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटे की है, जबकि अर्बन वेरिएंट की टॉप स्पीड 63 किलोमीटर है, और स्टैंडर्ड वेरिएंट की टॉप स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए इसमें 650W का चार्जर दिया गया है, और इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में कुल 4 घंटे 50 मिनट का समय लगता है। 

Read More:- मात्र ₹10,000 देकर घर ले जाए Bajaj की इस धाकड़ माइलजेबल बाइक को, 85kmpl कि माइलेज के साथ

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years