Ertiga की धज्जियां उड़ाने आ गई Toyota की सस्ती 7 सीटर कर, 26 के माइलेज के साथ हाईटेक फीचर्स और पावर

Toyota Rumion: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर विश्व की सबसे बड़ी और पॉपुलर कार निर्माता कंपनी में से एक है। टोयोटा की गाड़ियां काफी ज्यादा प्रीमियम होने के साथ-साथ लग्जरी और रिलायबल भी होती है। लेकिन अगर आप एक सस्ती सेवन सीटर गाड़ी की तलाश कर रहे हैं, जो की रिलायबल होने के साथ-साथ बेहतरीन माइलेज और फीचर्स के साथ भी आए तो कोई टोयोटा की तरफ से आने वाली हाल ही में लॉन्च की गई टोयोटा रूमियन आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होने वाला है। ‌

आगे नई जनरेशन टोयोटा रोमियो के बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

Toyota Rumion
Toyota Rumion

Toyota Rumion इंजन और माइलेज 

टोयोटा रोमियो मारुति अर्टिगा के ही समान इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है, जिसका प्रमुख कारण है कि इसे भी मारुति के साथ साझा करके तैयार किया गया है, जिस कारण से यह अर्टिगा के इंजन के साथ आती है। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है जो की 103 Bhp और 137 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

इसी के साथ कंपनी से सीएनजी तकनीकी के साथ ही पेश करती है जहां पर यह 88 Bhp और 121.5 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और केवल पांच ही स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌

 कंपनी दावा करती है कि मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ यह 20.51 Kmpl का माइलेज देती है, जबकि ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ यह 20.11 Kmpl के माइलेज का दावा करती है। जबकि सबसे अधिक माइलेज सीएनजी तकनीकी के साथ 26.11 की रेंज के साथ आती है। 

Toyota Rumion फीचर्स और सुरक्षा 

टोयोटा रूमियन में आपको 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसे ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट,खास पीछे की यात्रियों के लिए एसी वेंट्स के साथ एक कंट्रोल्स, ऑटोमेटिक वेरिएंट्स के लिए पैडल शिफ्टर प्रीमियम साउंड सिस्टम दिया गया है। 

वही सुरक्षा सुविधा में इसे चार एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ EBD, हिलहोल्ड एसिस्ट और रियर पार्किंग कैमरा के साथ ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर मिलता है। 

कीमत 

टोयोटा रोमियो को भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट के अंदर पेश किया गया है। इसकी कीमत 10.44 लाख से स्टार्ट होकर 13.73 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। 

Also Read:- खतरनाक फीचर्स के साथ मार्केट में गर्दा उड़ा रही New Toyota Fortuner, दमदार पॉवर के साथ

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।