Creta का कबाड़ा करने आ रही New Honda Elevate Apex Edition, नए अवतार के साथ लेटेस्ट फीचर्स 

New Honda Elevate Apex Edition: होंडा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम कंपैक्ट एसयूवी होंडा एलीवेट को अपेक्स एडिशन के साथ लांच कर दिया है। होंडा एलीवेटर को भारत में कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है। यह होंडा मोटर्स की तरफ से आने वाली इकलौती एसयूवी है। और अब कंपनी इसके सेल्स को बढ़ाने के लिए इसी एक नए अपेक्स एडिशन के साथ लांच किया है, हालांकि इसे केवल लिमिटेड संख्या के अंदर ही पेश किया जाने वाला है। 

होंडा एलीवेटर अपेक्स एडिशन में कई कॉस्मेटिक परिवर्तनों के साथ पेश किया गया है। आगे होंडा एलीवेट अपेक्स एडिशन के बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

Honda Elevate Apex Edition price in india

Honda Elevate Apex Edition
Honda Elevate Apex Edition

होंडा एलीवेट अपेक्स एडिशन की कीमत भारतीय बाजार में 12.86 लाख से शुरू होकर 15.25 लाख एक्स शोरूम दिल्ली है। ‌ यह कीमत होंडा एलीवेटर के नॉर्मल वेरिएंट के तुलना में ₹15000 अधिक प्रीमियम है। ‌ इसके साथ ही सव को मैन्युअल और CVT दोनों ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। आप इसकी अभी बुकिंग अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर कर सकते हैं। 

Honda Elevate Apex Edition

होंडा एलीवेटर अपेक्स एडिशन को कई कॉस्मेटिक परिवर्तन दिए गए हैं, खास तौर पर बाहरी और अंदर में। 

बाहर की तरफ इसमें एक नया पियानो ब्लैक एसेसरीज के साथ स्पेशल एडिशन की बैचिंग दी गई है। इसके साथ ही इसमें सिल्वर रंग विकल्प के साथ इसके बंपर को भी सिल्वर फिनिश के साथ पेश किया गयाहै। अपेक्स एडिशन में पियानो ब्लैक गार्निश के साथ अंडरडोज़, सामने की तरफ फेंडर पर अपेक्स एडिशन की बैचिंग दी गई है। 

कोई अंदर की तरफ हमें व्हाइट के साथ ब्लैक केबिन थीम देखने को मिलता है। अंदर की तरफ केबिन में नई लेदर सीट के साथ एक नया एंबिएंट लाइटिंग जो की होंडा एलीवेटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट से दी जाने वाली है। इसके अलावा कई स्थानों पर अपेक्स एडिशन की बैचिंग भी देखने को मिलती है। 

फीचर्स और सुरक्षा 

Honda Elevate Apex Edition
features

होंडा Elevate अपेक्स एडिशन को इसके मिड वेरिएंट V और VX पर आधारित कर तैयार किया गया है। सुविधाओं में इसे एलईडी हेडलाइट के साथ एलइडी टीवी लाइट और 16 इंच एलॉय व्हील्स ऑफर किया गया है। इसके अलावा इसमें 8 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इसमें ऑटोमेटिक AC कंट्रोल्स के साथ चार स्पीकर साउंड सिस्टम, सिक्स एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर और रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा दिया गया है। 

वहीं पर इसके भी एक एडिशन में आपको अतिरिक्त तौर पर डुएल टोन एलॉय व्हील्स के साथ सिंगल पैनल रूप सनरूफ, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील पर लीटर फिनिश और ADAS तकनीकी के साथ 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऑफर किया गया है। 

इंजन 

बोनट के नीचे होंडा एलीवेट अपेक्स एडिशन को 1.5 लीटर नैचुरली एक्सपेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है, जो कि 121 Bhp और 145 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन सिक्स स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन के साथ आती है। 

Also Read:- अब मात्र 25,000 रुपए देकर घर ले जाए जबरदस्त फीचर्स वाली Honda CB350, दमदार पॉवर के साथ

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।