मात्र 4 लाख की कीमत पर खरीदे Maruti की New Alto, 34 KMPL के माइलेज के साथ लेटेस्ट फीचर्स 

Maruti New Alto: अगर आप भारतीय बाजार में एक बजट फ्रेंडली और सस्ती कीमत के साथ आने वाली एक बेहतरीन माइलेज वाली कार की तलाश कर रहे हैं, और आपका बजट ₹5,00,000 से भी कम है तो फिर मारुति की तरफ से आने वाली नई जनरेशन मारुति अल्टो आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। वर्तमान में भारतीय विद्या के सबसे सस्ती और फीचर्स के साथ अधिक माइलेज देने वाली मारुति सुजुकी अल्टो की है। आगे नई जनरेशन मारुति सुजुकी अल्टो के बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

Maruti New Alto price

मारुति सुजुकी अल्टो k10 की कीमत भारतीय बाजार में 3.99 लाख रुपए से शुरू होकर 5.99 लाख एक्स शोरूम दिल्ली है। मारुति सुजुकी अल्टो को भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट के अंदर पेश किया गया है, इसी के साथ इसमें आपको मल्टीप्ल रंग विकल्प भी मिलते हैं। वर्तमान में मारुति सुजुकी की तरफ से ऑटो k10 पर 57,000 रुपए का ऑफर भी दिया जा रहा है। 

New Alto
New Alto

इंजन और माइलेज 

मारुति अल्टो k10 को संचालित करने के लिए 1.02 लेटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 67 Bhp और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ‌ यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आती है। यहीं इंजन विकल्प का प्रयोग कंपनी इसके सीएनजी संस्करण में भी करती है जहां पर या 57 Bhp और 82 Nm का टॉक जनरेट करती है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बेहतरीन माइलेज के लिए मारुति की तरफ से इसका सीएनजी संस्करण में आपको इंजन स्टार्ट स्टॉप तकनीकी भी दिया गया है। 

माइलेज की बात करूं तो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथिया 24.39 kmpl का माइलेज, ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथिया 24.90 KMPL का माइलेज और सबसे अधिक सीएनजी तकनीकी के साथ 33.85 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। 

फीचर्स और सुरक्षा 

मारुति सुजुकी अल्टो k10 को 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बिना चाबी के एंट्री जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि या एक सबसे बजट फ्रेंडली और सबसे सस्ती गाड़ी होने के बावजूद भी इसमें आपको ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग, मैन्युअल एडजेस्टेबल मिरर, स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल, बेहतरीन स्पीकर सिस्टम दिया गया है। 

सुरक्षा सुविधा मैं इसे सामने की तरफ दो एयरबैग, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा मिलता है। 

Also Read:- मात्र 4 लाख की क़ीमत पर खरीदें Maruti की 25 kmpl की माइलेज देने वाली सस्ती Brezza, सुपर फीचर्स के साथ 

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।