सस्ती की सस्ती और माइलेज में सबका बाप कहलाती है Bajaj की ये धांसू माइलेज वाली बाइक 

2024 Bajaj Platina: भारतीय बाजार की जानी मानी टू व्हीलर कंपनी में से बजाज ऑटोमोबाइल कंपनी है, जो अपने दमदार माइलेज और आरामदायक मोटरसाइकिल के लिए मार्केट में जानी जाती है। बजाज मोटर्स के द्वारा हाल ही में पेश की गई बजाज प्लैटिना 110 एक शानदार दिखने वाली मोटरसाइकिल है, जो दमदार माइलेज के लिए मार्केट में जानी जाती है।

साथ ही इस मोटरसाइकिल में 110 सीसी का एक पावरफुल इंजन दिया गया है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ-साथ अच्छी माइलेज भी देती है। तो अगर आप की खेती कीमत पर एक मैनेजर मोटरसाइकिल की तलाश में है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस, अच्छी माइलेज और शानदार फीचर्स से लेस हो तो आपके लिए बजाज प्लैटिना 110 एक बेस्ट विकल्प हो सकता है, जो कई अन्य सुविधाओं से भी लेस है। तो चलिए इसकी पूरी जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

2024 Bajaj Platina कि कीमत

बजाज प्लैटिना 110 एक माइलेजेबल बाइक है जिसे भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट और नौ रंग विकल्प के साथ पेश किया गया है। इस मोटरसाइकिल की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 86,227 रुपए हैं और इसके टॉप वेरिएंट कीमत 96,582 रुपए है। बताई गई कीमतें दिल्ली की ऑन रोड कीमत है। इस मोटरसाइकिल में 11 लीटर की कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

2024 Bajaj Platina इंजन

बजाज प्लैटिना 110 के इंजन को पावर देने के लिए इसमें 115.45 सीसी, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित किया गया है जो 7,000 आरपीएम पर 18.48bhp की पावर और 5,000 आरपीएम पर 9.81nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इस मोटर को 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वही इस मोटरसाइकिल के टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

2024 Bajaj Platina कि माइलेज

बजाज प्लैटिना 110 एक शानदार दिखने वाले मोटरसाइकिल है, जो अपने दमदार माइलेज के लिए मार्केट में विख्यात है। वही बात करें इस मोटरसाइकिल के माइलेज की तो यह बाइक अपने दमदार इंजन के साथ 70 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। साथ ही मोटरसाइकिल में 11 लीटर की कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक भी दिया गया है, और अगर इस मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक को फुल करें तो एक बार में 770 किलोमीटर तक का सफर आसानी से तय कर सकते हैं।

2024 Bajaj Platina सस्पेंशन और ब्रेक

बजाज प्लैटिना 110 के सस्पेंशन कार्यों को करने के लिए इसमें आगे टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे ट्विन गैस-चार्ज शॉक ऑब्जर्वर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसके डिस्क वैरिएंट के ब्रेकिंग कार्यों को करने के लिए आगे 240mm डिस्क ब्रेक और पीछे 110mm ड्रम ब्रेक दिए गए है। इसके डिस्क वेरिएंट में मानक के रूप में सिंगल चैनल एबीएस शामिल है, जबकि इसके ड्रम वेरिएंट में संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) की सुविधा दी गई है।

Read More:- सस्ती कीमत पर मिल रही 65kmpl की माइलेज वाली Honda की ये फाड़ू बाइक, खास फिचर्स के साथ

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years