34 KMPL के माइलेज के साथ Maruti की यह गाड़ी देती है थार जैसी पॉवर, देश की सबसे सस्ती कार, कीमत 4 लाख 

Maruti Alto K10: मारुति सुजुकी की तरफ से आने वाली और भारतीय बाजार पर सबसे सस्ती गाड़ी मारुति सुजुकी अल्टो k10 है। मारुति सुजुकी अल्टो k10 वर्तमान में भारतीय बाजार की सबसे सस्ती, और बेहतरीन माइलेज के साथ आने वाली एक दमदार गाड़ी है। अगर आपका बजट ₹500000 से भी कम है तो फिर आपके लिए ऑटो एक बेहतरीन विकल्प साबित होने वाला है। नई जनरेशन मारुति अल्टो k10 में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ सस्ती कीमत और इस समय पर बेहतरीन ऑफर भी दिया जा रहा है। आगे इसके बारे में सारी जानकारी दी गई है। 

Maruti Alto K10 इंजन और माइलेज 

मारुति अल्टो k10 को संचालित करने के लिए 1.0 लीटर ड्यूल एजेंट पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌ यह इंजन विकल्प 67 Bhp और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा भी इसी इंजन विकल्प को सीएनजी तकनीकी के साथ भी पेश किया जाता है जहां पर यह 57 Bhp और 82 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। ‌ इसके अलावा कंपनी खास सर पर सीएनजी संस्करण के माइलेज को और बढ़ाने के लिए इसमें इंजन स्टार्ट स्टॉप आइडल तकनीकी का भी प्रयोग करती है। 

Maruti Alto K10
Maruti Alto K10

माइलेज की बात करूं तो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ यह 24.39 KMPL का माइलेज, ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 24.90 Kmpl का माइलेज और सीएनजी तकनीकी के साथ 33.85 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। 

फीचर्स और सुरक्षा

सुविधा में ऑटो k10 को 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ समय डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बिना चाबी के एंट्री जैसे बेहतरीन फीचर्स भी इस कीमत का ऑफर किया जा रहे हैं। हालांकि मारुति अल्टो k10 भारतीय बाजार का सबसे सस्ती गाड़ी है, लेकिन इसके बावजूद भी इसमें आपको स्टेरिंग व्हील पर कंट्रोल, मैन्युअल एडजेस्टेबल आर्वम के साथ बेहतरीन स्पीकर सिस्टम और एक अच्छी क्वालिटी का सेट का प्रयोग किया गया है। 

वहीं सुरक्षा सुविधा में से सामने की तरफ दो एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा, ABS के साथ EBD दिया गया है। ‌

कीमत और ऑफर 

मारुति सुजुकी अल्टो k10 की कीमत भारतीय बाजार में 3.99 लाख रुपए से शुरू होकर 5.96 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। इसे भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और सात रंग विकल्पों के साथ संचालित किया जाता है। इसके अलावा मारुति सुजुकी की तरफ से अभी इस पर वर्तमान में 57,100 रुपए का ऑफर भी दिया जा रहा है। 

Also Read:- Tata का मार्केट से पत्ता काटने लॉन्च हुई नई Maruti की Brezza, धांसू फीचर्स के साथ 25kmpl का माइलेज

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।