33 kmpl के माइलेज के साथ आ गई, Maruti की धाकड़ New Swift CNG, बवाल पॉवर के साथ लेटेस्ट फीचर्स 

Maruti New Swift CNG: मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में कुछ समय पहले अपनी चौथी जेनरेशन सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च किया था। और अब कंपनी इसे सीएनजी तकनीकी के साथ में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है। नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट में बेहतरीन माइलेज और दमदार पावर के साथ लेटेस्ट फीचर्स भी दिया गया है। आगे नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी के बारे में सारी जानकारी दी गई है। ‌

New Swift CNG कीमत 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में 8.19 लाख रुपए से 9.19 लाख एक्स शोरूम दिल्ली है। ‌इसी के साथ मारुति सुजुकी स्विफ्ट मारुति का डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू हो गया है। आप इसकी बुकिंग ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से या फिर अपने नजदीकी मारुति का डीलरशिप पर जाकर कर सकते हैं। 

New Swift CNG
New Swift CNG

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी फीचर्स

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी को तीन वेरिएंट VXi,VXi(O) और ZXi में पेश किया गया है। इसका टॉप मॉडल में आपको फीचर्स के तौर पर एलइडी लाइटिंग सेटअप और 15 इंच एलॉय व्हील्स के साथ 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, खास पीछे की यात्रियों के लिए ऐसी इवेंट्स, बिना चाबी के एंट्री जैसे फीचर्स ऑफर किया गया है। वहीं सुरक्षा सुविधा में इसे 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट हिल, एब्स के साथ एव और रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा मिलता है। 

इंजन और माइलेज 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी को संचालित करने के लिए 1.2 लीटर ज सीरीज 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाता है, जो कि केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। यह इंजन सीएनजी तकनीकी के साथ 69 Bhp और 102 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करती है। मारुति दावा करती है किसी अंजी तकनीकी के साथ यह 32.85 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। अगर आप इसके पेट्रोल संस्करण की तरफ जाते हैं तो यही इंजन 80 Bhp और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। 

Also Read:- धमाकेदार लुक, लग्जरी फीचर्स और 38 KMPL के माइलेज के साथ Maruti New Alto 800, पावरफुल इंजन से लैस 

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।