Fortuner का सिस्टम हैंग करने आई Mahindra की धाकड़ Scorpio, गजब के फीचर्स के साथ तगड़ा पॉवर 

Mahindra Scorpio: महिंद्र स्कॉर्पियो भारतीय बाजार की जानी मानी और सबसे पसंद की जाने वाली एसयूवी में से एक है। अगर आप भी इस नवरात्रि एक बेहतरीन एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर महिंद्रा की तरफ से आने वाले स्कॉर्पियो क्लासिक आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होने वाला है। महिंद्र स्कॉर्पियो क्लासिक महिंद्रा के पोर्टफोलियो की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सव है। इसका उपयोग ग्रामीण इलाकों से लेकर के शहरी इलाकों में भी किया जाता है। ‌

Mahindra Scorpio इंजन

Mahindra Scorpio
Mahindra Scorpio

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक अपने दमदार पावर और लोक के लिए जानी जाती है। इसे संचालित करने के लिए एक बड़ी 2.2 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 132 Bhp और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प केवल सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही आती है। ध्यान देखकर स्कॉर्पियो क्लासिक में आपको कोई भी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स की सुविधा नहीं दी गई है। 

वही माइलेज की बात करूं तो इसमें आपको लगभग 15 kmpl का माइलेज मिलता है। ‌

फीचर्स और सुरक्षा 

Mahindra Scorpio
Mahindra Scorpio

महिंद्रा ने कुछ समय पहले ही स्कॉर्पियो क्लासिक को नए फीचर्स के साथ लांच किया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसके स्टेबिलिटी पर भी और अधिक काम किया है, जिस कारण से अब यह तेज रफ्तार पर अच्छे से मुड़ सकती है। ‌सुविधाओं में इसे 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो के साथ ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग ऑफर किया गया है। इसके अलावा भी इसमें क्रूज कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, बेहतरीन लेदर सीट दिया गया है।

वहीं सुरक्षा सुविधा में से सामने की तरफ दो एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ABS के साथ EBD और रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा मिलता है। ‌

Mahindra Scorpio कीमत 

महिंद्र स्कॉर्पियो क्लासिक को भारतीय बाजार में खास दो वेरिएंट के अंदर पेश किया जाता है। इसकी कीमत 13.62 लाख रुपए से शुरू होकर 17.42 लाख एक्स शोरूम दिल्ली है। आप महिंद्र स्कॉर्पियो क्लासिक को पांच रंग विकल्पों में चुन सकते हैं। यह बेहतरीन 7 सीटर और 9 सीटर लेआउट वाली गाड़ी है। अगर आप एक बड़ी फैमिली साथ हैं तो फिर स्कॉर्पियो क्लासिक आपके लिए वरदान साबित होने वाला है। 

Also Read:- Scorpio को मार्केट से भागने लॉन्च होगी New Mahindra XUV 200, धांसू फीचर्स के साथ 28 KMPL का माइलेज 

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।