टोयोटा का पत्ता साफ करने आई नई Mahindra Bolero, गजब के लूक के साथ थार जैसी पॉवर ओर फीचर्स 

Mahindra Bolero Facelift: महिंद्रा भारतीय बाजार की जानी-मानी और पॉपुलर एसयूवी निर्माता कंपनी के तौर पर जानी जाती है। महिंद्रा की गाड़ियां भारतीय विचार में काफी अधिक पसंद की जाती है। और इसी में से एक नाम महिंद्रा बोलेरो का भी है, जो की काफी लंबे समय से भारतीय बाजार में एक फेसलिफ्ट का इंतजार कर रही है और अब कंपनी से एक नए फेसलिफ्ट अवतार के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है आगे आगामी नई जनरेशन महिंद्रा बोलेरो फैसिलिटी से जुड़ी सारी संभावित जानकारियां दी गई है। 

New Mahindra Bolero Price And Launch Date 

New Mahindra Bolero
New Mahindra Bolero

आगामी नई जेनरेशन महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट की कीमत भारतीय बाजार में करीबन 12 लाख रुपए एक्स शोरूम के साथ शुरू होने की उम्मीद है। जबकि इस 2025 में किसी समय लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने कुछ में पहले खुलासा किया है कि महिंद्रा सबसे पहले इसके इलेक्ट्रिक संस्करण को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है, इसके बाद इसके पेट्रोल और डीजल संस्करण को लांच किया जाने वाला है। 

New Mahindra Bolero Design

नई जनरेशन महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट का डिजाइन वर्तमान मॉडल की तुलना से काफी ज्यादा प्रीमियम और हाईटेक होने वाला है। इसमें अब सामने की तरफ नया डिजाइन किया गया सिक्स स्टॉल ग्रिल के साथ नया बंपर और एलईडी डीआरएल सेटअप के साथ प्रोजेक्टर हैडलाइट सेटअप मिलने वाला है। जबकि साइड प्रोफाइल में इसे नए डिज़ाइन किए गए डायमंड कट एलॉय व्हील्स के साथ फुट स्टेप और रूफ रेल्स मिलने वाला है। पीछे की तरफ भी इसमें संशोधित बंपर के साथ स्पॉयलर और वॉशर मिलने वाला है। 

केबिन और फीचर्स 

अंदर की तरफ केबिन में हमें पुनः संशोधित किया गया डैशबोर्ड लेआउट के साथ नया सेंट्रल कंसोल और नए स्टेरिंग बिल मिलने वाले हैं। इसके साथ ही अंदर की तरफ अब प्रीमियम फैब्रिक सीड्स के साथ कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की भी सुविधा मिलेगी।

सुविधाओं की बात करें तो अब इसे 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। इसके अलावा भी इसमें कनेक्ट कर तकनीकी, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, कई रंग विकल्पों के साथ एंबिएंट लाइटिंग, ऑटोमेटिक AC कंट्रोल, पीछे की यात्रा के लिए यूएसबी चार्जिंग सॉकेट के साथ एक कंट्रोल और प्रीमियम साउंड सिस्टम दिया गया है। 

सुरक्षा सुविधा में भी इसे हाईटेक तकनीकी के साथ सिक्स एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर मिलने वालेहैं। 

New Mahindra Bolero इंजन 

बोनट के नीचे इंजन के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है इसे वर्तमान इंजन विकल्प के साथ एक और नया इंजन विकल्प मिलने वाला है। जबकि इलेक्ट्रिक महिंद्रा बोलेरो लगभग 500 किलोमीटर की रेंज का दावा करने वाली है। बैटरी विकल्प और इंजन के बारे में जानकारी आने पर आपको सूचित किया जाएगा। 

Also Read:- Fortuner का सिस्टम हैंग करने आई Mahindra की धाकड़ Scorpio, गजब के फीचर्स के साथ तगड़ा पॉवर 

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।