Maruti की वॉट लगाने धांसू पॉवर और लग्जरी फीचर्स के साथ आ रही 2025 Tata Punch

2025 Tata Punch: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार की चार बड़े वाहन निर्माता कंपनी में से एक है। टाटा कंपनी ने कुछ वर्ष पहले ही भारतीय बाजार में टाटा पांच को पेश कर दिया था। लेकिन अब कंपनी इसे हाईटेक तकनीक पर आधारित एक और नए मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की सोच रही है, जो की 2025 तक हम लोगो को देखने को मिल सकता है।

वही मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टाटा पंच हमें 2025 की शुरुआती दौर तक भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। जो कई लग्जरी फीचर्स, हाईटेक तकनीक और पॉवरफुल इंजन के साथ साथ धांसू लुक के साथ हम लोगों को देखने को मिल सकता है। तो चलिए 2025 टाटा पांच के बारे में और अधिक जानते हैं। 

2025 Tata Punch के लग्जरी फीचर्स

2025 टाटा पंच के की फीचर्स की बात करें तो उसमे हाईटेक तकनीक से लेकर कई तरह की अन्य सुविधाओं से लैस होगी। 2025 टाटा पंच में ऑटो एप्पल कारप्ले के साथ 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें पूरी तरह से डिजिटल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, आगे की हवादार सीटें और एयर प्यूरीफायर मिलने की संभावना है।

2025 Tata Punch सेफ्टी फीचर्स

टाटा मोटर्स एडवांस फीचर्स के साथ-साथ हमेशा अपनी सुरक्षा सुविधा के लिए मार्केट में जानी जाती है। जिस वजह से लोग टाटा मोटर्स की गाड़ियों को खरीदना पसंद करते हैं। 2025 टाटा पंच यह सुरक्षा सुविधा की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और पीछे की तरफ पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा दिया जा सकता है।

2025 Tata Punch
2025 Tata Punch

2025 Tata Punch इंजन

2025 टाटा पंच के इंजन की बात करें तो वर्तमान में उपलब्ध टाटा पांच की तरह ही 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 88 पीएस की पावर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है, इसे 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स या पांच स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा जा सकता है।

वही यह इंजन सीएनजी से चलने पर 73.5 पीएस की पावर और 103 एनएम की पिक टॉर्क जनरेट करती है। इसमें अभी केवल 5 स्पीड में पांच स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, लेकिन अपडेट के बाद इसमें टाटा टियागो और टैगोर के जैसे सीएनजी वर्जन की तरह एएमटी यूनिट भी दिया जा सकता है। 

2025 Tata Punch कीमत और लॉन्च डेट

2025 टाटा पांच के लॉन्च डेट की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसे 2025 के शुरुआती दौर तक इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। वही 2025 टाटा पंच की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत ₹6 लाख एक्स शोरूम से शुरू हो सकती है।

Read More:- Maruti XL7 प्रीमियम फीचर्स और 30 Kmpl की माइलेज के साथ दमदार पॉवर ओर स्मार्ट लूक 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years