Mahindra की इस भौकाल के सामने मारूति भी फैल, पॉवरफुल ओर तगड़ा इंजन के साथ नई फीचर्स से लैस 

Mahindra Scorpio classic: महिंद्र स्कॉर्पियो भारतीय बाजार में कम कीमत के अंदर आने वाली एक बेहतरीन गाड़ी है, जिसके सब दीवाने हैं। ‌ महिंद्रा खास तौर पर भारतीय बाजार में बड़ी गाड़ी निर्माता कंपनी के तौर पर जानी जाती है। महिंद्रा की गाड़ियां भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद भी की जाती है, उनकी गाड़ियों पर लंबी-लंबी प्रतीक्षा अवधि देखने को मिलती है। ‌ महिंद्र स्कॉर्पियो क्लासिक भी इन्हीं में से एक है। अगर आप ही महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह जानकारी आपके लिए है। 

Mahindra Scorpio classic price  

महिंद्र स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत भारतीय बाजार में 13.62 लाख रुपए बेसिक वेरिएंट से शुरू होकर 17.42 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली टॉप वैरियंट तक जाता है। वर्तमान में स्कॉर्पियो क्लासिक पर कोई भी ऑफर उपलब्ध नहीं है। 

Mahindra Scorpio classic
Mahindra Scorpio classic

स्कॉर्पियो क्लासिक को केवल दो वेरिएंट S और S11 के अंदर पेश किया जाता है। इसी के साथ इसमें आपको पांच बेहतरीन रंग विकल्प दिए गए हैं और साथ में यह 7 सीटर और 9 सीटर दोनों लेआउट के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। 

Mahindra Scorpio classic इंजन 

महिंद्र स्कॉर्पियो क्लासिक दमदार इंजन और पावर के लिए जानी जाती है। यही कारण है इसका प्रयोग ग्रामीण इलाकों से लेकर के शहरी इलाकों और सरकारी कामों में भरपूर किया जाता है। क्लासिक को संचालित करने के लिए पहले के ही समान 2.2 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया जाता है जो की 132 Bhp और 300 Nm का टॉर्क का जनरेट करती है और केवल सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

आपको बता दे यही इंजन विकल्प का प्रयोग महिंद्र स्कॉर्पियो N में भी किया जाता है, जहां पर यह और अधिक पावर जेनरेट करता है। ‌इसके अलावा स्कॉर्पियो क्लासिक में आपको कोई भी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स की सुविधा या फिर 4wd की सुविधा नहीं मिलता है। ‌

फीचर्स और सुरक्षा 

सुविधाओं में नई अपडेटेड स्कॉर्पियो क्लासिक को अब कंपनी के द्वारा 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जिसमें की कई APP की कनेक्टिविटी दी गई है। ‌ इसके अलावा भी अन्य सुविधाओं में इसे क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, नई लेदर सीट का प्रयोग, पीछे की यात्रियों के लिए एक इवेंट, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, अपडेटेड स्टीयरिंग व्हील, सामने की तरफ दो एयरबैग, ABS और रिवर्स पार्किंग सेंसर मिलता है। 

Also Read:- Mahindra की नई Bolero Facelift ने उड़ाया टाटा का मजाक, गजब के फीचर्स ओर एडवांस पॉवर से भरपूर 

Also Read:- टाटा का बाप है Mahindra की ये सस्ती SUV, कम कीमत में गजब के पॉवर से भरपूर ओर नई फीचर्स लिस्ट 

Also Read:- The all-new Mahindra Scorpio comes with a most powerful engine and hi-tech features, an unbelieve price

Shivam Raj

मेरा नाम शिवम कुमार है, और ऑटोमोबाइल मेरा जुनून है! 2021 से, मैं इस क्षेत्र में लगातार काम कर रहा हूं। कारों और बाइक्स के दीवाने होने के नाते, मुझे वाहनों से जुड़ी खबरें पढ़ने और लिखने में बहुत मज़ा आता है। यही कारण है कि मैंने हिंदी भाषा में ऑटो समाचार देने का फैसला किया, ताकि सभी वाहन प्रेमियों तक नवीनतम जानकारी पहुंचाई जा सके।