Maruti की बड़ी चाल Tata की पसीने छुड़ा देगी, चुपके से लॉन्च की ये प्रीमियम फीचर्स कार 

Maruti Brezza: मारुति भारतीय बाजार में अपने पोर्टफोलियो का लगातार विस्तार कर रही है और अपने गेराज में एक से बढ़कर एक एक नई कार को शामिल कर रही है। इसी के साथ मारुति ने हाल ही में अपनी ब्रेजा को अपडेट कर लॉन्च किया है जिसमें काफी शानदार प्रीमियम फीचर्स और इंजन में कॉस्मेटिक परिवर्तन कर लॉन्च किया है जैसे टाटा की मुश्किले और भी बढ़ गई है। 

Maruti Brezza कीमत

मारुति ब्रेजा 5 सीटर कंपैक्ट एसयूवी है जिसकी कीमत भारतीय बाजार में 9.54 लाख रुपए से शुरू होती है अगर आप इसकी टॉप मॉडल की तरफ जाते हैं तो इसकी कीमत 16.34 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक जाती है। इस प्रीमियम फीचर्स कार की डिमांड भारतीय बाजार में काफी ज्यादा रहती है। अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो इसकी पूरी जानकारी फिचर्स, इंजन और डिज़ाइन के बारे में नीचे विस्तार से बताई गई है। 

Maruti Brezza
Maruti Brezza

मारुति ब्रेजा डिजाइन

मारुति ब्रेजा का डिजाइन की बात करें तो यह काफी शानदार और आक्रामक लुक के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इसके साथ एक्सटीरियर में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, टि्वन एल-आकार के एलईडी डीआरएल्स, क्रोम इन्सर्ट्स के साथ नया ग्रिल, फ़ॉग लाइट्स जैसे स्टाइलिश लुक मिलते हैं इसके अलावा इसके सामने वह पीछे की ओर नए बम्पर्स, रूफ़ रेल्स, नए 16-इंच के दोहरे रंग के अलॉय वील्स लगे हुए हैं। 

मारुति ब्रेजा के शानदार फीचर्स

मारुति ब्रेजा में आपके मनोरंजन के लिए काफी शानदार फीचर से मिलते हैं इसके साथ 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जिसमें आपको काफी सारे सुविधा दी जाती है इसके साथ आपको नए फ़्लैट-बॉटम स्टीयरिंग वील, सुजुकी कनेक्ट, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, पैदल शिफ्टर, हेड अप डिस्प्ले, एप्पल कर प्ले कनेक्टिविटी, औटोमेटिक AC, वायरलेस फोन चार्जर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

Maruti brezza मैं यात्रियों की सुरक्षा के लिए 6 एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड एसिस्ट,सीट बेल्ट रिमाइंडर, 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और क्रूज कंट्रोल जैसी सुरक्षा सुविधा मिलती है। 

मारुति ब्रेजा के परफॉर्मेंस और इंजन

मारुति ब्रेजा की परफॉर्मेंस के कार्यों को करने के लिए किसके साथ 1.5 लीटर K12C पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 103ps की पावर और 137nm का टॉर्क जनरेट करता है इसे पांच स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके साथ आपको सीएनजी विकल्प मिलता है सीएनजी विकल्प के साथ यह इंजन 88ps की शक्ति और 121.5nm का टॉक जनरेट करता है इसे केवल पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

Read More:- Maruti Baleno बनी ममी पापा की पहली पसंद इसके हाई टेक फीचर ने जीता सबका दिल, जाने डिटेल 

Read More:- Maruti Alto खरीदना हुआ बच्चों का खेल, बस स्मार्टफोन की कीमत पर ले जाए घर, माइलेज के साथ फीचर्स भी जबरदस्त 

Read More:- Tata की सस्ती Lamborghini हुई लॉन्च, बस एक चार्ज में 585 km की धाकड़ रेंज, हाईटेक फीचर्स से भरपूर 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years