New 2024 Honda Shine के माइलेज के खोफ से TVS से लेकर Hero सब सदमे में 

होंडा शाइन एक्टिवा के बाद सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है यह एक माइलेजेबल बाइक है जिसे भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अगर आप भी एक माइलेजेबल बाइक के साथ मजबूत इंजन बॉडी पार्ट्स की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प हो सकता है। यह अपने मजबूत इंजन और बॉडी पार्ट्स के लिए जानी जाती है। आगे होंडा शाइन के फीचर्स, इंजन के साथ अन्य जानकारी को विस्तार से बताई गई है। 

New 2024 Honda Shine Mileage and Price

Honda Shine दो वेरिएंट और पांच रंग विकल्प के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। इसकी शुरुआती वेरिएंट की कीमत 81,119 रुपए और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 85,119 रुपए पड़ती है। होंडा शाइन एक हल्की बाइक है इसलिए इसे नौजवानों से लेकर बुजुर्ग सब चलाना पसंद करते हैं। इस बाइक का कुल वजन 113 किलोग्राम है और इसके साथ 10.5 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलती है। होंडा शाइन की माइलेज की बात करें तो यह 55 किलोमीटर पर लीटर तक के शानदार माइलेज देता है। 

2024 Honda Shine
2024 Honda Shine

New 2024 Honda Shine Engine

होंडा शाइन इंजन की बात करें तो इसके इंजन काफी रिलायबल है इसे शहरी क्षेत्र में और ऊबड़ खाबड़ रास्ते मैं भी चलाया जा सकता है। इसे 124 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित किया गया है, जो काफी मजबूत इंजन मानी जाती है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 10.69bhp की शक्ति और 6000 आरपीएम पर 11nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। 

होंडा शाइन के ब्रेकिंग और सस्पेंशन सेटअप

होंडा शाइन के ब्रेकिंग और सस्पेंशन के कार्य को करने के लिए सामने की तरफ टेलीस्कोपीक और पीछे की तरफ ड्यूल स्प्रिंग के साथ नियंत्रित किया गया है। और इसके ब्रेकिंग के कार्य को करने के लिए सीबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आगे की ओर डिस्क और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक को जोड़ा गया है। इसमें आपको 18 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलते हैं। 

होंडा शाइन की फीचर्स

होंडा शाइन की फीचर्स की बात करें तो इसके साथ एनालॉग स्पीडोमीटर और एनालॉग फ्यूल इंडिकेटर मीटर मिलता है। इसके साथ अन्य सुविधा में चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट की भी सुविधा मिलती है। बता दे की कंपनी इसके 2024 संस्करण को बहुत जल्द लॉन्च करने वाली है। जिसमें आपको फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा काफी सारे एडवांस्ड फीचर्स में मिल सकते हैं। जैसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ट्रिप नेविगेशन सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

Read More:- Honda की नई Elevate Brezza को दिखा रही दिन मे तारे, बवाल माइलेज के साथ हाईटेक फीचर्स से भरपूर 

Read More:- Verna की नीद उड़ा रही New Honda City, सुपर एडवांस फीचर्स और बवाल पॉवर के साथ 

Sudhir

Sudhir has been writing content in the automobile and tech category for a long time. He is a professional content writer and has an experience of almost 4 years