सिर्फ ₹11000 के बजट में लॉन्च हुआ नया Realme 12X 5G स्मार्टफोन, धांसू फीचर्स से OnePlus भी फेल

वर्ष 2024 में यदि आप भी अपने लिए सस्ते बजट रेंज के भीतर एक अच्छा 5G स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो मशहूर कंपनी रियलमी ने हाल फिलहाल में Realme 12X 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है जो काफी प्रीमियम कैमरा क्वालिटी के साथ अच्छे स्पेसिफिकेशन के साथ उपलब्ध हुआ है जिनकी डिमांड भी इंडियन मार्केट में काफी ज्यादा बढ़ रही है। इसमें ग्राहकों को काफी अच्छी कैमरा कैमरा क्वालिटी का भी फायदा देखने के लिए मिलता है जिसमें पहले की तुलना में नई टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी ने काफी नए अपडेटेड फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। Realme के इस 5G स्मार्टफोन की कीमत भी अपने फीचर्स के अनुसार रखी गई है। 

Realme 12X 5G की कीमत OnePlus से कम

कीमत की बात की जाए तो भारतीय मार्केट में आपको 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ नई टेक्नोलॉजी वाला Realme 12X 5G स्मार्टफोन मात्र ₹11000 की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध मिल जाता है जिसकी कीमत के भीतर इस स्मार्टफोन का 4GB रैम और 128 जीबी रोम वाला स्टोरेज वेरिएंट कंपनी द्वारा लांच किया गया है। वही इसका बड़ा स्टोरेज वेरिएंट भी उपलब्ध है जो 8GB रैम और 128 जीबी रोम वाले स्टोरेज के साथ आता है। इसका अपने सेगमेंट के साथ सीधा मुकाबला OnePlus से हो रहा है।

Realme 12X 5G के स्पेसिफिकेशन बेहतर

Realme 12X 5G के स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी जाए तो इसमें 6.72 inch की IPS LCD डिस्प्ले मिलती है जो 1080 x 2400 pixels का रिजॉल्यूशन और 120 Hz की रिफ्रेश रेट जनरेट करने में सक्षम बन जाती है। वही इसमें आपको पावरफुल बैटरी का फायदा भी मिल जाता है जो 5000mAh की बैटरी और 45 वाट के पावरफुल फास्ट चार्जर के साथ मार्केट में उपलब्ध हुआ है। वही इसमें बेहतर गेमिंग और कनेक्टिविटी का लाभ देने के लिए रियलमी ने Mediatek Dimensity 6100 Plus का प्रोसेसर उपलब्ध कराया है। 

Realme 12X 5G की कैमरा क्वालिटी 

कैमरा क्वालिटी की जानकारी दी जाए तो इस स्मार्टफोन में आपको 50 मेगापिक्सल के पावरफुल प्राइमरी कैमरा के साथ बेहतर कैमरा सपोर्ट के लिए 2MP का डुअल कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी उपलब्ध मिल जाता है। इसमें आपको इस कैमरा क्वालिटी की मदद से बहुत सारे एडवांस से फीचर्स और कैमरा फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़े: OnePlus को फेल करने लॉन्च हुआ Samsung Galaxy का 5G स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी चलेगी 2 दिन

vahankhabar.com

vahankhabar.com has been writing content on our website for a long time which covers news of bikes, cars and smartphones